Education world / शिक्षा जगत

हाईस्कूल में अंग्रेजी के पेपर में पकड़े गए तीन मुन्ना भाई, दूसरे के स्थान पर दे रहे थे परीक्षा

आजमगढ़। जिले में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा देते हुए तीन मुन्ना भाई पकड़े गए। चेकिंग में प्रवेश पत्र व आधार कार्ड में नाम और फोटो अलग-अलग मिले। बुधवार की सुबह प्रथम पाली में अंग्रेजी का प्रश्नपत्र था। पकड़े गए उक्त मुन्ना भाई के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 
जिले में 326 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड परीक्षा में कुल 206305 छात्र-छात्राएं शामिल होंगें। इनमें हाईस्कूल के 106254 और इंटरमीडिएट के 100051 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। परीक्षा पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कुल चार सुपर जोन, 10 जोनल मजिस्ट्रेट, 41 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 326 स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। बुधवार की सुबह प्रथम पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान तीन युवक दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े गए। 
डीआईओएस मनोज मिश्रा ने बताया कि बूढ़नपुर तहसील के मथुरा इंटर कालेज नाहरपुर में सौरभ कुमार की जगह कन्हैया कुमार परीक्षा दे रहा था। जिसे एसडीएम बूढ़नपुर ने निरीक्षण के दौरान पकड़ा। वहीं स्वामी परमहंश अरगड़ानंद महाराज उमा. विद्यालय कटाई चौवर अहरौला में श्रवण के स्थान पर राहुल व विपिन के स्थान पर धीरेंद्र परीक्षा दे रहा था। जिसे एसडीएम फूलपुर ने जांच के दौरान पकड़ा। उक्त पकड़े गए लोगों व संबंधित छात्रों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh