Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

रोहित शर्मा को भारत टी 20 का कप्तान बनाये : माइकल वॉन

IPL 2020 नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और इंग्लैंड के माइकल वॉन ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टी-20 टीम (T-20 Team) का कप्तान बनाये जाने का समर्थन किया है. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर ने तो यहां तक कहा कि अगर इस स्टार ब्ल्लेबाज को यह भूमिका नहीं सौंपी गई तो यह ‘शर्मनाक' होगा. रोहित की अगुआई में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मंगलवार को पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) खिताब जीता. उन्होंने फाइनल में अर्धशतक जड़ने के अलावा अपनी चतुराई भरी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया.

वह फिलहाल सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत की सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान हैं. गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के ‘टी-20 टाइम आउट' कार्यक्रम में कहा कि अगर रोहित शर्मा भारतीय कप्तान नहीं बनते तो यह उनका नुकसान है, रोहित का नहीं. उन्होंने कहा, हां, कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं लेकिन कप्तान को परखने का पैमाना क्या है कि कौन अच्छा है और कौन नहीं? पैमाना और मापदंड समान होने चाहिए. रोहित की अगुआई में उनकी टीम (मुंबई इंडियंस) ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं.

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया. गंभीर ने कहा, हम कहते रहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. क्यों? क्योंकि उनकी अगुआई वाली टीम ने दो विश्व कप और तीन आईपीएल खिताब जीते हैं. उन्होंने कहा, रोहित ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं, वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. भविष्य में अगर उसे भारत की सीमित ओवरों या टी-20 टीम की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्मनाक होगा.



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh