Education world / शिक्षा जगत

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने की आंदोलनरत कर्मचारियों से वार्ता, प्रतिनिधिमंडल कुलपति कुलसचिव से करेगा वार्ता : जौनपुर

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अपनी मांगों को लेकर क्रमिक आंदोलन कर रहे कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल से वित्त अधिकारी, परीक्षा नियंत्रक और सहायक कुलसचिव ने शनिवार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता की।
वित्त अधिकारी संजय राय ने विनियमितीकरण की बारीकियों को कर्मचारियों को समझाया। उन्होंने बताया कि यह आपके हित में किया गया निर्णय है । इससे कर्मचारियों का कोई नुकसान नहीं है। इस पर प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों को आश्वासन दिया की कुलपति, कुलसचिव के आने के बाद हम वार्ता कर समाधान निकालेंगे।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा है कि 46 कर्मचारियों का विनियमितीकरण जो 25 वर्षों से लंबित था उसे पूरा किया गया, कनिष्ठ सहायक को वरिष्ठ सहायक बनाया गया अधीक्षक के खाली पद पर प्रोन्नति दी गई । उन्होंने कहा कि सभी मृतक आश्रितों को नौकरी दे दी गई है। अधिसंख्य  पद पर मृतक आश्रित के लिए शासन से दिशा निर्देश आने पर समाधान हो जाएगा। पुनः वरिष्ठता सूची तैयार करने के लिए समिति का गठन किया जा रहा है जिससे कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण हो सके। कर्मचारियों की अधिकतर समस्याओं का समाधान कर दिया गया है। कुछ चीजों को लेकर कर्मचारियों में भ्रम की स्थिति है उसे वार्ता कर दूर कर लिया जाएगा। कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य की मंशा है कि कर्मचारियों के हित में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा। नियम अधिनियम के दायरे में उसका समाधान निकाला जाएगा। कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह सहायक कुलसचिव बबीता सिंह शामिल थीं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh