Crime News / आपराधिक ख़बरे

दम्पति का शव मिलने से छवनी में तब्दील हुआ अम्बारी/हाजीपुर, जमीन के लिए किया गया था बेरहमी से हत्या

अम्बारी/आजमगढ़: फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अम्बारी हाजीपुर में जनता इण्टर कालेज के सामने दम्पति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई साथ मे कई थानों के साथ SSB की सैकड़ों जवानों से भरी तीन बसे के साथ पूरा क्षेत्र छवनी में तब्दील हो गया मामलाअहिरौला थाना क्षेत्र के पारा गांव के रहने वाले दंपती के अपहरण व मर्डर बताया गया है बतादेकि, इंद्रपाल मौर्य व पत्नी शकुंतला का अपहरण व दोनों की हत्या के बाद शव को जनता इंटर कालेज अंबारी के सामने झाड़ी में फेंक दिया गया था। पास मेें बाइक भी पड़ी थी, जिस पर कास्मेटिक का सामान बंधा था। झाड़ी में शव होने के कारण आसपास के लोगों की नजर गुरुवार को दिन के साढ़े ग्यारह बजे पड़ी। दोनों के मुख से झाग और खून निकल रहा था। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों की गला दबाकर हत्या,या किसी अन्य तरीके से हत्या के बाद सुनियोजित तरीके से शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया होगा। दंपत्ति का शव मिलने की जानकारी पर पहुंचे पारा ग्रामवासियों व नात रिस्तेदारों के द्वारा शिनाख्त इंद्रपाल मौर्य व शकुंतला के रूप में किया।
दरअसल दम्पत्ति की फुलवरिया बाजार के सजनी मोड़ पर कास्मेटिक की दुकान  है। इंद्रपाल मौर्य अपनी पत्नी शकुंतला के साथ मंगलवार को बाइक से आँख की दवा लेने व दुकान का सामान खरीदने के उद्देश्य से शाहगंज के लिए एकसाथ ही गए थे। साथ में पवई के रहने वाले रिश्तेदार अपनी बाइक से दवा के लिए गए। वहां उन्होंने रिश्तेदार को बताया कि दुकान के लिए सामान की खरीदारी करके घर जाएंगे, तो रिश्तेदार अपने घर चले गए। इधर इंद्रपाल ने घर पर फोन कर बताया कि दिन के तीन बजे तक पहुंचेंगे। उन्होंने कुछ सामान आटो से दुकान पर भेजवा दिया था। उसके बाद पांच बजे तक घर नहीं पहुंचे तो भतीजे प्रदीप कुमार मौर्य ने फोन पर संपर्क किया। उधर से केवल इतना बताया गया कि बहुत मुसीबत में हूं और उसके बाद फोन कट गया। उसके बाद कई बार प्रयास करने के बाद भी संपर्क नहीं हो सका, तो अपने स्तर से इधर-उधर फोन से सम्पर्क किया। पता न चलने पर थाने को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने पहले दिन मामले को संज्ञान में नहीं लिया, तो बुधवार की सुबह प्रदीप ने पुलिस अधीक्षक से संपर्क साधा। उसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश व भतीजे की तहरीर पर एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार को प्रधान बृजेश मौर्य के नेतृत्व में ग्रामीण थाने पहुंचकर पुलिस से अब तक की कार्रवाई की जानकारी मांग रहे थे कि उसी बीच अम्बारी जनता इण्टर कालेज के सामने गड्ढे में शव मिलने की जानकारी हुई तो लोग आनन फानन में घटना स्थल पर पंहुचे जहाँ मृत बाड़ी देखते ही चीख पुकार मच गयी। परिजन उग्र हो गए और लाश को रोड पर रखकर रोड जाम करने की बात करने लगे परन्तु मामले को गंभीर देखते हुए कई थाने की पुलिस,फोर्स,उपजिलाधिकारी,
एस पी आजमगढ़ अनुराग आर्य मौके पर पहुंच कर मामले का निरीक्षण किया,इसके अलावा तमाम फोर्स तैनात कर दिया गया । एस पी आज़मगढ़ ने मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया।वर्तमान विधायक व बाहुबली सपा नेता रमाकांत यादव ने भी घटनास्थल पर जा कर परिजन और पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ व उपजिलाधिकारीसे बातचीत किया मामले की घोर निंदा करते हुए दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने की मांग किया साथ मे मृतक के बच्चों की परवरिश और शिक्षा व्यवस्था व सुरक्षा की जिम्मेदारी को प्रशासन से पूर्ण रूप से अवगत करवाया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh