Crime News / आपराधिक ख़बरे

महराजगंज में भिड़े भाजपा-सपा कार्यकर्ता, जमकर हुई हाथापाई,पुलिस ने संभाला मोर्चा, दर्जनभर से अधिक लोग चोटिल

आजमगढ़। यूपी निकाय चुनाव को लेकर आजमगढ़ शहर से लेकर ग्रामीणांचल तक के निकाय क्षेत्रों में सुबह से ही गहमा-गहमी रही। जगह-जगह राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक की भी खबर आती रहीं। वहीं शाम लगभग चार बजे महराजगंज नगर पंचायत क्षेत्र में सपा व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच नोंकझोंक के बाद मारपीट भी हो गई। जिसमें दर्जनभर से अधिक लोग चोटिल भी हो गए। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को इधर-उधर किया।
नगरीय निकाय चुनाव के तहत जिले में तीन नगर पालिका परिषद व 13 नगर पंचायतों के लिए गुरुवार की सुबह सात बजे से मतदान का कार्य शुरू हुआ। सुबह से ही प्रत्याशियों के समर्थकों व कार्यकर्ताओं में किसी न किसी बात को लेकर विवाद व हंगामे का माहौल देखने को मिला।
जिला मुख्यालय पर वेस्ली इंटर कालेज पर बने पोलिंग बूथ पर कुछ प्रत्याशियों के बीच फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद तो पुलिस ने लाठियां भांज कर लोगों को इधर-उधर किया। वहीं राजकीय बालिका इंटर कालेज बूथ पर भाजपा नेता अखिलेश मिश्रा गुड्डू ने एक एसआई पर मतदान को प्रभावित करने व भाजपा अभिकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। शाम चार बजे के लगभग नगर पंचायत महराजगंज क्षेत्र में सपा व भाजपा प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गया। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद कुछ ही देर में मारपीट में भी तब्दील हो गया। जानकारी होते ही कई थानों की फोर्स के साथ ही एएसपी ग्रामीण अरूण कुमार दीक्षित व एडीएम वित्त-राजस्व आजाद भगत सिंह मौके पर पहुंच गई। फोर्स ने यहां भी हलका बल प्रयोग कर व नेताओं को समझा-बुझा कर माहौल शांत कराया। मारपीट की इस घटना में करीब छह लोगों लोगों को हल्की चोट भी आई है। हालांकि एएसपी ग्रामीण अरूण कुमार दीक्षित ने मारपीट की घटना में किसी के भी घायल होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प हुई है। जांच पड़ताल की जा रही है, यदि इसमें किसी भी तरह की वैधानिक कार्रवाई बनती है तो निश्चित तौर पर की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh