Crime News / आपराधिक ख़बरे

आस्तीन का सांप निकली पत्नी, प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

MATHURA CRIME: मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिकंदर उर्फ हीरा सैनी की 3 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मौत हो गई थी, वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी । वहीं मृतक की पत्नी पूरे मामले को आत्महत्या बता रही थी । पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी गौरव उर्फ डेविड सैनी के साथ मिलकर अपने पति की अपने दुपट्टे से गला घोट कर हत्या कर दी थी।
दरअसल मृतक हीरा सैनी अपनी पत्नी और बच्चे के साथ गौरव के मकान में किराए पर रह रहे थे ,इसी दौरान गौरव और हीरा सैनी की पत्नी के बीच प्रेम संबंध हो गए ।वही जब पूरे मामले की जानकारी हीरा सैनी को हुई तो पत्नी ने षड्यंत्र रच कर अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया और घटना को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को पीएमबी कॉलेज के पास हनुमान मंदिर बिरला मंदिर मथुरा वृंदावन रोड से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया है । जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि 3 मई को रात्रि में एक सूचना प्राप्त हुई थी कि हीरा सैनी नामक एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है पंखे से लटककर।
प्राप्त सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे घटनास्थल पर शव को जमीन पर लेटाया हुआ था और शव के गले में फंदा था ,नियम संगत तरीके से शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया गया।पोस्टमार्टम में हत्या की तरफ इशारा हुआ जिससे शक गहराया, पहले आत्महत्या की बात की गई थी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो यह साबित हुआ कि हत्या की गई है । पुलिस पूरे मामले की छानबीन में लग गई और जो आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई गई हत्या के बावजूद मृतक की पत्नी ने आत्महत्या की सूचना क्यों दी उससे चीजें संदिग्ध हुई, एसपी सिटी और सीओ सिटी के नेतृत्व में थाना गोविंद नगर पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए इस पूरी घटना का अनावरण किया, जिसमें की पूरे घटना की मास्टरमाइंड हत्या करने में मौजूद रही मृतक की पत्नी थी। जिसने अपने प्रेमी गौरव उर्फ डेविड के साथ मिलकर के दुपट्टे से गला घोट कर अपने पति की हत्या की थी । इसके साथ ही हत्या को इस तरह से दिखाया गया जैसे कि हीरा सैनी ने आत्महत्या कर ली है।
उद्देश्य के बारे में जब पता चला तो यह बात सामने आई कि जिस मकान में पति पत्नी अपने बच्चे के साथ किराए पर रहते थे वह मकान गौरव का था और मृतक की पत्नी कि गौरव से नजदीकियां बढ़ गई थी जिसकी जानकारी मृतक हीरा सैनी को भी हो गई थी, जिसके चलते पति पत्नी के बीच में तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई थी, इसी से दुष्प्रेरित होकर गौरव और मृतका की पत्नी ने हीरा सैनी की गला घोट कर हत्या कर दी और उसके बाद पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। आत्महत्या की पटकथा इन दोनों के द्वारा रची गई थी पुलिस टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए आज उसका अनावरण दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर किया है, आगे की विधिक कार्रवाई प्रचलित है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh