Health News / स्वास्थ्य समाचार

खुलेआम बिक रही है खतरनाक बीमारिया, आइये देखते हैं कि कहीं आप भी तो ....

आजकल बाजार में ऐसी कई तरह की चीजें मौजूद है। जो आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक है इसलिए आज मैं आपको बाजार मैं उपलब्ध कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसके सेवन से कैंसर जैसी बीमारियां हो सकती है। तो आइए जानते हैं विस्तार से।अंडे- दोस्तों कुछ दिनों पहले बाजार में नकली अंडे पकड़े गए थे यह अंडे प्लास्टिक के बने हुए होते हैं संडे के अंदर के हिस्से को केमिकल से बनाया जाता है। असली अंडे का सफेद और पीला भाग मिलाने पर आसानी से नहीं मिलता है जबकि नकली अंडे को कुछ समय के लिए तोड़ कर रख दिया जाए तो सफेद व पीला भाग अपने आप मिल जाता है।
चावल- बाजार में आजकल चाइनीस चीजें बड़े आसानी से मिल जाती है और पुणे में प्लास्टिक के चावल पकड़े गए थे यह चावल भी चीन से एक्सपोर्ट करके मंगवाया गया। प्लास्टिक के चावलों में भी साधारण चावल जैसा टेस्ट नहीं होता है और यह प्लास्टिक के चावल पाचन तंत्र को बुरी तरह से प्रभावित करते हैं जिससे आपको कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है
पत्ता गोभी- आजकल बाजार में पत्तागोभी भी प्लास्टिक के मिलने लगे हैं प्लास्टिक का पत्ता गोभी हर कोई इंसान नहीं पहचान सकते हैं और इस तरह की पत्ता गोभी को जलाया जाए तो यह रबड़ की तरह बढ़ने लगती है। तो दोस्तोंं बाजार केेे इन सब चीजों से आप बचे रहें जिसे आपको कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा ना हो।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh