Health News / स्वास्थ्य समाचार

जनपद में कुल्हा प्रत्यारोपण..... खुशहाल हुआ जनपद

लालगंज (आजमगढ़)। त्रिवेणी ट्रामा सेंटर लालगंज के चिकित्सक ने कूल्हा प्रत्यारोपण के बाद 24 घंटे के अंदर मरीज को चलने फिरने के लायक कर दिया।
लालगंज में स्थित त्रिवेणी ट्रामा सेंटर के चिकित्सक एवं पांच बार लालगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे पूर्व विधायक त्रिवेणी राय के पौत्र व पूर्व विधायक रविंद्र राय के पुत्र अभिषेक राय ने लालगंज में कूल्हा प्रत्यारोपण कर रिकॉर्ड समय में मरीज को चलने लायक बना दिया। इसपर मरीज तथा उसके परिजनों ने उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।
12 वर्षों से कूल्हे की तकलीफ से पीड़ित आजमगढ़ जनपद के ठेकमा ब्लॉक की अमौड़ा निवासिनी सुनीता पत्नी बंसराज (35) कूल्हे की समस्या से 12 वर्षों से पीड़ित थी तथा उसने बीएचयू, लखनऊ आदि स्थानों के साथ स्थानीय स्तर के कई चिकित्सकों तक दिखाया किंतु उन्हें आराम नहीं हो पा रहा था। थक हारकर उसने क्षेत्र के प्रसिद्ध समाजसेवी एवं सपा नेता डॉ अभिषेक राय से अपनी मजबूरी बयान की। इसके बाद उन्होंने जनसेवा की भावना से उसके कूल्हे का लालगंज स्थित त्रिवेणी ट्रामा सेंटर में प्रत्यारोपण किया जो 24 घंटे के बाद पूरी तरह स्वस्थ होकर चलने लगी। सुनीता राय के पति बंसराज ने डॉ अभिषेक राय के साथ सर्जिकल टीम के डॉ सतीश, डॉ जीतेंद्र, पवन, अजय, आनंद, सूरज, प्रवीण आदि का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा वह सपने में भी नहीं सोच पा रहे थे कि उनकी पत्नी इतनी जल्दी ठीक हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि उपरोक्त ऑपरेशन करने में कम से कम डेढ से पौने दो लाख रूपये का खर्च आता है किंतु डॉ अभिषेक राय ने बताया कि जनसेवा की भावना से ग्रसित होकर उन्होंने निशुल्क उपरोक्त महिला का ऑपरेशन किया ताकि अपने दादा के सपनों को साकार कर सकें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh