Latest News / ताज़ातरीन खबरें

योगी सरकार में भूमाफियाओं का बोलबाला जांच में तथ्य बदलकर आईओ ने डीएम को किया गुमराह


●भूमाफिया पेशे से है लेखपाल इसलिए नहीं हो रही कार्रवाई

●भूमाफिया लेखपाल पर राजस्व और पुलिस विभाग मेहरबान

●योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश के बावजूद भूमाफिया का नाली और चकरोड पर अतिक्रमण 

मऊ। सरकारी जमीन पर भू माफियाओं द्वारा अवैध अतिक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ध्वस्तीकरण का बीड़ा उठा रखा है। ध्वस्तीकरण में जगह-जगह भूमाफियाओं द्वारा अतिक्रमण बुलडोजर से गिराए जा रहे हैं। जनता ने मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ को सम्मान में बुलडोजर बाबा का खिताब भी दे डाला है। बावजूद इतनी सख्ती के सरकारी चकरोड और नाली पर अतिक्रमण बरकरार है। बेखौफ भू माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा करने में तनिक भी संकोच नहीं कर रहे हैं।

दरअसल मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के खालिसा में सरकारी नाली और चकरोड पर कब्जा जमा कर अवैध रूप से भू माफिया ने अपना घर बना लिया है। दरअसल भूमाफिया राजस्व विभाग में लेखपाल है। विभाग में पकड़ के चलते प्रशासन के कर्मचारी और अधिकारी कार्यवाही से कतराते हैं। जिसकी वजह से नाली अतिक्रमण करने पर लगे जुर्माने की राशि रु0 2 लाख 90 हजार आज तक विभाग वसूल नहीं सका। आलम ये है कि जिलाधिकारी से की गई शिकायत पर आईओ ने खानापूर्ति कर शिकायतकर्ता और भूमाफिया पर 107/116 का मुकदमा दर्ज कर दिया। साथ ही जांच आख्या में चकरोड और नाली का जिक्र न करके आपसी विवाद और बंटवारा दिखाकर आला अधिकारियों को गुमराह कर दिया। जबकि भूमाफिया द्वारा सरकारी नाली और चकरोड पर अतिक्रमण है।

शिकायतकर्ता विनीत राय ने जांच अधिकारी पर आरोप लगाया कि मामला चकरोड और नाली पर अतिक्रमण का है लेकिन जांचकर्ता ने भूमाफिया से मिलकर चकरोड और नाली को बंटवारे का विवाद लिखकर मामले को और पेंचीदा बना दिया है। जबकि इससे पहले चकरोड की नापी हुई थी, चकरोड से सटे नाली है उस नाली पर भूमाफिया ने अपना घर बना लिया है। सरकारी नाली और चकरोड पर अवैध अतिक्रमण कर लिया है। 
शिकायतकर्ता विनीत राय ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उक्त चकरोड और नाली पर भूमाफिया द्वारा हो रहे अवैध अतिक्रमण को जल्द अतिक्रमण मुक्त कराएं। साथ ही नाली पर हुए अतिक्रमण के लिए जो धनराशि भूमाफिया पर जुर्माने के रूप में लगाई गई है उसे सरकारी कोष में जमा कराएं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh