International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

अमरीका के आतंकवादी सैनिकों ने सीरिया और अंतरराष्ट्रीय नियमों की उड़ाई धज्जियां

अमरीका के आतंकवादी सैनिकों ने सीरिया और अंतरराष्ट्रीय नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए, हथियारों से भरे 50 ट्रक, सीरिया में अपनी सैन्य छावनी में पहुंचाए हैं।फार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार हथियार लदे ट्रकों का यह काफिला, इराक़ के गैर कानूनी पास , अलवलीद से गुज़र कर पूर्वोत्तरी सीरिया के प्रान्त हसका की ओर बढ़ रहा है जहां अमरीका की सैन्य छावनी है।
कुछ दिन पहले भी अमरीका ने इराक़ से इसी प्रकार के भारी हथियार बड़ी मात्रा में इराक़ से सीरिया पहुंचाए थे। अमरीका और उसके घटक, सीरिया सरकार की अनुमति के बिना ही इस देश में उपस्थित हैं और अपनी इस उपस्थिति के लिए आतंकवादी संगठन दाइश के खिलाफ युद्ध को बहाना बनाते हैं।
यह एसी दशा में है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, अपने राष्ट्रपति काल के आंरभ में कह चुके हैं कि सीरिया में दाइश सहित अन्य आतंकवादी संगठनों की उपस्थिति का ज़िम्मेदार अमरीका है।
अमरीका की सरकारी रिपोर्टों के अनुसार, अमरीका ने अब तक सीरिया और इराक़ में सक्रिय आतंकवादियों को अरबों डॅालर के हथियार दिये हैं।
सीरिया की सरकार ने कई बार कहा है कि अमरीका और उसके घटकों की सीरिया में उपस्थिति वास्तव में एक देश पर अवैध क़ब्ज़ा है। Q.A


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh