International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

किसानों का चक्काजाम, शांति पूर्वक समाप्त, टिकैत ने कहा कि किसानों का गुस्सा, सरकार पर...

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में 12 से 3 बजे तक चला चक्का जाम खत्म हो गया है। किसान नेताओं ने चक्का जाम खत्म किए जाने का ऐलान किया। इस दौरान देश के कई हिस्सों में चक्का जाम का असर देखने को मिला।
किसान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के क्रम में सड़कों पर उतरे। कई राज्यों में किसानों ने चक्का जाम कर दिया। पंजाब, हरियाणा में कई जगहों पर चक्का जाम किया गया। कर्नाटक के बेंगलुरु में पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

चक्का जाम के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित किया और देशभर में आंदोलन जारी रहने की बात एक बार फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों से नहीं व्यापारियों से लगाव है। उन्होंने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि राजधानी में एक-एक कील काटी जाएगी।
टिकैत ने कहा, आंदोलन आसानी से खत्म नहीं होगा। किसान आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। किसान पूरी तरह से संघर्ष के लिए तैयार हैं। राकेश टिकैत ये भी कहा कि किसानों का ये गुस्सा केंद्र सरकार पर भारी पड़ेगा ।।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के इस चक्का जाम का समर्थन किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है- ये तीन क़ानून सिर्फ़ किसान-मज़दूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh