Business News / ख़बर कारोबार

दीपावली में शेयर बाजार का जानें टाइमिंग/Muhurat Trading 2022 Time: दिवाली के दिन कितने बजे कर पाएंगे शेयर मार्केट में निवेश?

Muhurat Trading 2022 Time: विक्रम संवत् 2079 के शुभारंभ के अवसर पर दीपावली के दिन देश के प्रमुख शेयर बाजारों BSE और NSE में मुहूर्त कारोबार इस वर्ष एक घंटे शाम 6.15 बजे से लेकर 7.15 बजे तक का होगा।
Muhurat Trading 2022 Time: यूं तो दिवाली (Diwali) के दिन शेयर मार्केट (Share Market) सुबह बंद रहता है लेकिन शाम को कुछ देर के लिए ओपन होता है। विक्रम संवत् 2079 के शुभारंभ के अवसर पर दीपावली के दिन देश के प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में मुहूर्त कारोबार (Muhurt Trading Time) इस वर्ष एक घंटे शाम 6.15 बजे से लेकर 7.15 बजे तक का होगा।

बीएसई के अनुसार, 24 अक्टूबर को शाम छह बजे से प्री ओपन सत्र शुरू होगा जो 6.08 बजे समाप्त होगा। इसके बाद आम निवेशकों के लिए 6.15 बजे से कारोबार की शुरूआत होगी जो एक घंटे तक 7.15 बजे तक चलेगा। दिवाली के दिन निवेश को शुभ माना जाता है और इस दिन अधिकांश बड़े निवेशक या कंपनियां शेयर बाजार में खरीद बेच करती है।
मुहूर्त ट्रेडिंग को छोड़ दें दिवाली के दिन शेयर मार्केट सुबह नहीं खुलेगा। यानी दिवाली के दिन जिस किसी को निवेश करना होगा उसके पास सिर्फ एक घंटे का समय रहेगा। मंगलवार को शेयर मार्केट फिर से पुराने समय पर ओपन होगा। 26 अक्टूबर 2022 यानी बुधवार को स्टॉक मार्केट मे दिवाली बलिप्रदा की वजह से कोई कारोबार नहीं होगा। वहीं फिर से गुरुवार और शुक्रवार को निवेशकों के लिए मार्केट खुला रहेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh