Business News / ख़बर कारोबार

इस एनर्जी कंपनी ने अपनी तीनों स्पेशल यूनिट में समूची हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी

इस एनर्जी कंपनी ने अपनी तीनों स्पेशल यूनिट में समूची हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी
आइनॉक्स विंड  (Inox Wind) की यूनिट आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (Inox Green Energy Services Limited) ने तीन स्पेशल यूनिट्स (SPV) में अपनी समूची इक्विटी हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेची।
आइनॉक्स विंड (Inox Wind) की यूनिट आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (Inox Green Energy Services Limited) ने तीन स्पेशल यूनिट्स (SPV) में अपनी समूची इक्विटी हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) को बेच दी है। आइनॉक्स विंड ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा कि अपनी सब्सडियरी यूनिट  आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (IGESL) के २।  जरिये विंड वन रिनर्जी लिमिटेड विंड थ्री रिनर्जी लि. और विंड फाइव रिनर्जी लि. में अपनी इक्विटी हिस्सेदारी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी है
क्या है डील?
सूचना में कहा गया है कि इन स्पेशल यूनिट्स  ने सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लि. (एसईसीआई-1) के पहले फेज के तहत गुजरात के दयापार में हासिल 250 मेगावॉट की परियोजना में से 50-50 मेगावॉट को चालू किया है। आईजीईएसएल इन परियोजनाओं के लिए दीर्घावधि की परिचालन और रखरखाव सेवाएं उपलब्ध कराएगी।
अडानी ग्रीन के शेयर
आज सोमवार को अडानी ग्रीन के शेयरों में गिरावट रही। कंपनी के शेयर एनएसई पर 2.14% टूटकर 2,157 रुपये पर बंद हुए। पिछले पांच दिन में यह शेयर 3.39% टूट गया है। हालांकि, इस साल अडानी ग्रीन के शेयरों में अच्छी तेजी रही और YTD के हिसाब से यह शेयर अब तक 60.15% उछल चुका है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh