Crime News / आपराधिक ख़बरे

सुभासपा की प्रदेश सचिव नंदनी राजभर की दिनदहाड़े हत्या

 लखनऊ। जौनपुर में भाजपा जिला मंत्री प्रमोद यादव की दिनदहाड़े हत्या की अभी आग ठंढी भी नहीं हो पायी थी कि रविवार को संत कबीर नगर जिले की कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े सुभासपा की प्रदेश सचिव की चाकुओं से गोंद कर हत्या कर दी गयी। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

 वारदात के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अभी तक घटना की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है। जिसमें नंदनी राजभर ससुराल वाले पक्ष से मुकदमे की अगुवाई कर रही थी जिस खार खाये दबंगो ने घटना को अंजाम दिया। 
डीघा गांव में सुभासपा नेता नंदनी राजभर अपने परिवार के साथ रहती थीं। शोर शराबा सुनकर मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। इसके बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक नेता नंदनी राजभर ससुराल वाले के पक्ष से मुकदमे की पैरवी कर रही थी। कुछ दिन पूर्व उसके ससुर की भी हत्या कर दी गयी थी, जिसको लेकर नंदनी राजभर मुकदमा लड़ रही थी। इसी को लेकर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया। एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
चंद दिनों पहले सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर खुद को गब्बर सिंह बता कर कहा था कि पीला गमछा गले मे लपेट कर किसी भी थाने में जाकर मेरा नाम बता कर बात करना। यदि दिक्कत हो तो कहना कि मंत्री जी से बात कर लो। किसी की हिम्मत नहीं होगी हमसे पूछे कि मंत्री जी आपने भेजा है। अब देखना है कि ओम प्रकाश राजभर का क्या स्टैंड होगा। रविवार को ही सिद्धार्थनगर से अपहृत एक युवक की लाश संतकबीरनगर के बेलहर थाना क्षेत्र के राजघाट पुल के पास बरामद हुई। बेलहर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में बेलहर थाना क्षेत्र के मीरापुर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार राजपुल के नीचे बूधा नाले के पास एक युवक का शव बरामद हुआ।

 उसकी पहचान सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थाने के बौड़िहार निवासी रोहित लोधी (22) पुत्र तुलसी राम के रूप में हुई। सिद्धार्थनगर की खेसरहा पुलिस घटना में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है। शव पोस्टमार्टम के भेज लिए दिया गया है। 
रोहित के पिता तुलसी राम ने बताया कि बेलहर थाना क्षेत्र के मीरापुर का रहने वाला रामतौल पुत्र बलिराम व अन्य साथी उसके बेटे रोहित को शनिवार देर शाम जबरन पकड़ लाए। इस बात की जानकारी खेसरहा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस युवक की तलाश करती रही।रविवार सुबह शव बेलहर थाना क्षेत्र राजघाट बूधा नदी के पास उसका शव मिला। मृतक की मां, पत्नी और भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल है। रोहित सबसे बड़ा लड़का था।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से सटे जिले संतकबीरनगर जिले कुछ दिन पूर्व एक प्रेमी ने अपनी प्रेमी को गोली मार कर गोरखपुर के अस्पताल में भर्ती करवा कर युवती के परिजनों को सूचित कर जानकारी दी थी। ऐसा लगता है कि जिले में अपराध का राज चल रहा है। 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh