Business News / ख़बर कारोबार

यस बैंक के शेयर होल्डर्स के लिए खुशखबरी

बिजनेस: ट्रैक पर लौट रहा Yes Bank, 10 हजार करोड़ जुटाने की तैयारी, शेयर का क्या होगा?प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के शेयर की बात करें तो यह अपने बुरे दौर में अब भी है। आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर का भाव 12.94 रुपये था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 1.90 फीसदी नुकसान में है।
प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank को 10 हजार करोड़ रुपये का फंड चाहिए। इसके लिए बैंक के बोर्ड ने संभावित निवेशकों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। इस खबर के बीच निवेशकों को रेंगते हुए Yes Bank के शेयर में बूस्ट का इंतजार है।
बैंक की क्या है योजना: एक इंटरव्यू में बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष सुनील मेहता ने कहा कि फंड जुटाने को लेकर बोर्ड फैसले लेगा। वहीं, सितंबर तक न्यू एसेट री-कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई जाएगी। सुनील मेहता के मुताबिक जुलाई 2020 में बैंक को करीब 15,000 करोड़ का निवेश मिला था।
उन्होंने कहा कि अब नए निवेशक भी होंगे जिन्होंने निवेश में दिलचस्पी दिखाई है। निवेशकों के लिए री-कंस्ट्रक्शन योजना के तहत तीन साल का लॉक-इन मार्च 2023 में समाप्त हो रहा है। उस समय, ये निवेशक निर्धारित करेंगे कि कितने समय तक बैंक में अपने निवेश को जारी रखना चाहते हैं और लाभ प्राप्त करना चाहते हैं।
सुनील मेहता कहते हैं कि बैंक को स्थिरता और एक नई दिशा देने के लिए पिछले दो वर्षों और तीन महीनों में इस कठिन अवधि के दौरान जो कुछ हासिल किया गया है, उस पर बोर्ड और प्रबंधन को गर्व है। हमारे 24,000 कर्मचारियों के लिए यह बहुत चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उन्हें बैंक के पुनर्निर्माण के अलावा एक गंभीर कोविड स्थिति से भी निपटना था। सुनील मेहता के मुताबिक कर्मचारियों में आत्मविश्वास वापस आ गया है, टीम प्रेरित है।
शेयर की स्थिति: यस बैंक के शेयर की बात करें तो यह अपने बुरे दौर में अब भी है। बीते शुक्रवार को शेयर का भाव 12.94 रुपये था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 1.90 फीसदी नुकसान में है। बैंक का मार्केट कैपिटल 32,421 करोड़ रुपये के स्तर पर है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh