Business News / ख़बर कारोबार

5 दिन में 25% से ज्यादा चढ़ गए Yes Bank के शेयर, रेटिंग हुई अपडेट

स्टॉक मार्केट-5 दिन में 25% से ज्यादा चढ़ गए Yes Bank के शेयर, रेटिंग हुई अपडेट,यस बैंक के शेयरों में पिछले 5 दिन में 25 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। रेटिंग एजेंसी केयर ने बैंक की रेटिंग अपग्रेड की है, इसके बाद गुरुवार को बैंक के शेयरों में 10 फीसदी तक का उछाल आया है
यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में पिछले 5 दिनों में 25 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। गुरुवार (7 अप्रैल 2022) को यस बैंक के शेयरों ने अपने 52 हफ्ते का नया हाई 16.25 रुपये के स्तर को छुआ। यस बैंक के शेयरों में गुरुवार को 10 फीसदी तक की तेजी आई। फिलहाल, बैंक के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 15.51 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। इससे पहले, बुधवार को यस बैंक के शेयरों में करीब 17 फीसदी का उछाल आया था।
केयर ने अपग्रेड की यस बैंक की रेटिंग
रेटिंग एजेंसी केयर (CARE) ने यस बैंक के इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड्स, टियर-II बॉन्ड्स जैसे डेट इंस्ट्रूमेंट्स की रेटिंग अपग्रेड की है। केयर का कहना है कि यस बैंक के ऑपरेशंस में लगातार स्टैबलाइजेशन और एडवांसेज के साथ-साथ CASA डिपॉजिट्स में मजबूत ग्रोथ के साथ ही डिपॉजिट्स में अच्छी ग्रोथ को देखते हुए रेटिंग में रिवीजन किया गया है। स्टेबल एसेट क्वॉलिटी पैरामीटर्स के साथ FY2022 के पहले 9 महीने में प्रॉफिटैबिलिटी में लगातार सुधार देखने को मिला है।
1 महीने में बैंक के शेयरों ने दिया 23 फीसदी रिटर्न
यस बैंक (YES Bank) के स्टॉक पर टेक्निकल एनालिस्ट्स का मिला-जुला रुख है। कुछ एनालिस्ट्स का मानना है कि यस बैंक का शेयर जल्द ही 20 रुपये की तरफ बढ़ सकता है। एनालिस्ट्स का कहना है कि शेयर को 13 रुपये पर डाउनसाइड सपोर्ट है। यस बैंक के शेयरों ने पिछले एक महीने में 23 फीसदी के करीब रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 6 महीने में बैंक के शेयरों ने 18 फीसदी के करीब रिटर्न निवेशकों को दिया है।
इस हफ्ते की शुरुआत में बैंक ने अपने चौथी तिमाही के बिजनेस अपडेट साझा किए थे, जिसमें बैंक ने कहा था कि उसके नेट एडवांसेज 8.8 फीसदी बढ़कर 181508 करोड़ रुपये पहुंच गए हैं। वहीं, डिपॉजिट्स 21 फीसदी बढ़कर 197281 करोड़ रुपये पहुंच गया है। 31 मार्च 2022 तक के डेटा के मुताबिक बैंक का क्रेडिट टू डिपॉजिट रेशियो 92 फीसदी रहा, जो कि एक साल पहले 102.4 फीसदी पर था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh