Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

हेमा मालिनी को इस तरह से मिला “बसंती” का किरदार

 

बॉलीवुड। हेमा मालिनी की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ को रिलीज हुए 48 साल से ज्यादा वक्त हो गया है. लेकिन आज भी ये फिल्म दर्शक बहुत ही चाव से देखते हैं. आज इसी का एक किस्सा आपको बताएंगे.

15 अगस्त साल 1975 में रिलीज हुई हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉबस्टर हिट रही थी. हालांकि रिलीज के दिन फिल्म को बहुत ही कम पसंद किया गया. लेकिन कुछ ही दिनों में ये थिएटर्स में ऐसी छाई की फिल्म ने धमाकेदार कमाई कर डाली.

इस फिल्म में इन तीनों स्टार्स के अलावा दिग्गज एक्टर संजीव कुमार और अमजद खान भी अहम किरदारों में नजर आए थे. लेकिन आज बात करें सिर्फ ‘बसंती’ की. इस किरदार ने अपने बेहतरीन अभिनय से इस फिल्म में चार चांद लगा दिए थे.

आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि आखिर कैसे हेमा मालिनी को ये रोल ऑफर किया गया था. इसका खुलासा तब हुआ था एक्ट्रेस फिल्ममेकर रमेश सिप्पी के साथ अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में पहुंची थी.

इस दौरान ‘शोले’ को लेकर काफी बातें हुई थी. इसी दौरान जब बिग बी ने रमेश सिप्पी से ये पूछा कि उन्हें हेमा मालिनी का बसंती क्यों बनाया तो उन्होंने फिल्ममेकर ने दिलचस्प किस्सा बताया.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh