Politics News / राजनीतिक समाचार

सपा प्रत्याशी के नामांकन वापिस लेने के बाद पार्टी में हड़कंप, बागियों को मिला मौका,अब इन्हें अपना प्रत्याशी बना सकती है सपा

गाजीपुर। सपा से गाजीपुर में एमएलसी पद के लिए प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ल ने बुधवार को नाटकीय अंदाज में अपना नामांकन ही वापस ले लिया। जबकि मंगलवार को ही जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी के नामांकन को वैध घोषित कर दिया था। सपा प्रत्याशी के नामांकन वापिस लेते ही जिले समेत सपा आलाकमान में भी हड़कंप मच गया। वहीं पार्टी के अंदर भी कलह शुरू हो गई। कई कार्यकर्ता भी पार्टी नेतृत्व के निर्णय से असंतुष्ट दिखे। वो प्रत्याशी की घोषणा के समय से ही पार्टी नेतृत्व से असंतुष्ट थे, अब नामांकन वापिस लेने के बाद उन्हें भी बगावती सुर दिखाने का मौका मिल गया है। उनका कहना है कि गाजीपुर जनपद में सपा प्रत्याशी के लिए एक से बढ़कर एक लोग थे। पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह से लगायत सिबगतुल्लाह अंसारी आदि दिग्गज पड़े रह गए है और सपा नेतृत्व ने बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी बना दिया।
      बहरहाल, भोलानाथ के नामांकन वापिस लेने के बाद भाजपा प्रत्याशी विशाल सिंह एक तरह से निर्विरोध चुन भी लिए गए हैं। उनके सामने अब बस दो निर्दलीय प्रत्याशी मदन सिंह यादव और देवेंद्र शेष बचे हैं। भोलानाथ शुक्ल के नामांकन वापिस लिए जाने के बाद ये भी चर्चाएं हो रही हैं कि संभवतः सपा अब निर्दलीय मदन सिंह यादव को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित कर दे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh