Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सचिन का मुकाबला करेंगे किंग कोहली

Virat Kohli Break Record: जब भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी, तो सभी की निगाहें विराट कोहली पर टिकी होंगी। कोहली पहले ही टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले चुके हैं, जिसका मतलब है कि अब फैंस उन्हें केवल टेस्ट और वनडे प्रारूपों में ही खेलते देख पाएंगे। 35 वर्षीय विराट कोहली की तुलना महान सचिन तेंदुलकर से अक्सर की जाती रही है, हालांकि, कोहली ने हमेशा इस तुलना को गलत ठहराया है और कहा है कि सचिन की किसी से तुलना नहीं हो सकती।

वनडे विश्व कप 2023 के दौरान 50वां शतक लगाने के बाद कोहली सचिन के सामने सम्मान में झुके थे। कोहली के नाम अब तक 80 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और वह इस मामले में तेंदुलकर (100) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में विराट की नजरें सचिन के एक बड़े रिकॉर्ड पर होंगी।
सचिन तक पहुंचने के लिए महज 58 रन
विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे करने के लिए अब केवल 58 रनों की जरूरत है। सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 623 पारियों (226 टेस्ट पारी, 396 वनडे पारी, 1 टी20 पारी) में यह कारनामा किया था। वहीं, कोहली ने अब तक 591 पारियों में 26,942 रन बनाए हैं। अगर कोहली अपनी अगली आठ पारियों में 58 रन और बना लेते हैं, तो वह सचिन से आगे निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में 600 से कम पारियों में 27 हजार रन तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बनने का सुनहरा मौका है, और इसकी बहुत संभावना भी नजर आ रही है।

कुमार संगकारा के नाम रिकॉर्ड
अब तक सचिन तेंदुलकर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इस बीच, एफ्रो-एशिया कप के फिर से आयोजित होने की संभावना पर चर्चा हो रही है। अगर इस टूर्नामेंट को लेकर फैंस के बीच दिलचस्पी दिखती है और आईसीसी सहमत होता है, तो इस टूर्नामेंट का पुन: आयोजन किया जा सकता है। ऐसे में फैंस को मौका मिलेगा कि वे बाबर आजम और विराट कोहली को एक साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए या जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी को एक साथ गेंदबाजी करते हुए देखें। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एफ्रो-एशिया कप को फिर से आयोजित करने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh