Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

कोहली ने तोड़ा सचिन का महारिकार्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे

Virat Kohli 27000 runs: कानपुर टेस्ट की पहली पारी में जैसे ही विराट कोहली ने 35 रन बनाए, उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसके बारे में अन्य खिलाड़ी ख्वाब में भी नहीं सोच पाते। कोहली ने 35 रनों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे कर लिए, और ऐसा करने वाले वो दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए।

लेकिन खास बात यह है कि विराट ने यह उपलब्धि सबसे तेज़ हासिल की है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। कोहली ने पॉन्टिंग, संगकारा जैसे महान खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया, और अब सबसे तेज़ 27 हजार इंटरनेशनल रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम है।

विराट कोहली का नया कीर्तिमान
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम है। उन्होंने अपनी 594वीं पारी में यह अद्भुत उपलब्धि हासिल की। इससे पहले, सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में, कुमार संगकारा ने 648 पारियों में, और रिकी पॉन्टिंग ने 650 पारियों में 27 हजार रनों का आंकड़ा छुआ था।

सचिन, संगकारा और पॉन्टिंग ने मिलकर 234 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं, लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली तेजी से रन बनाने के मामले में इन तीनों महान खिलाड़ियों से आगे निकल चुके हैं।

विराट कोहली के गजब आंकड़े
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर 1 भारतीय हैं. उन्होंने 232 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया था.

विराट कोहली सबसे तेजी से 15 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं. उन्होंने ये कारनामा 333 पारियों में अंजाम दिया था. (Virat Kohli 27000 runs)

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 20 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. उन्होंने 417 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया. अब विराट 27 हजार के आंकड़े तक भी सबसे तेजी से पहुंचे हैं.

नहीं लगा पाए अर्धशतक
विराट कोहली ने 27 हजार रनों के आंकड़े को तो छुआ लेकिन ये खिलाड़ी कानपुर में अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. विराट कोहली ने 35 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. स्लॉग स्वीप खेलने के फेर में विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को अपना विकेट दे दिया. विराट कोहली इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ एक ही अर्धशतक जमा पाए हैं. ये सूखा कानपुर में भी खत्म नहीं हो पाया.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh