Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में टीम इंडिया ने कर दिया कमाल, बांग्लादेश चौथे दिन ही 280 रनों से दे दी मात


IND Vs Ban Test Match: चेन्नई के चेपक स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम को टीम इंडिया ने 280 रनों से मात दे दी। खास बात ये कि पांच दिनों तक चलने वाला टेस्ट मैच चार दिन में ही समाप्त हो गया। रविचंद्रन अश्विन ने मैच में शतक के साथ छह विकेट भी अपने नाम किए। भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए और दूसरी पारी 287 रन पर पारी घोषित की। तीसरे दिन बांग्लादेश को 515 रन का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम चौथे दिन लंच से पहले 234 रन पर ही सिमट गयी।खास बात यह है कि किसी भी टीम के खिलाफ भारत ने पहली बार लगातार छह टेस्ट मैच जीते हैं।भारत ने अपने होम सीजन की जोरदार शुरुआत भी की है। सीरीज का अगला मैच अब कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा। बांग्लादेश टीम के खिलाफ मिली जीत का श्रेय वैसे तो हर एक सदस्य को जाता है। लेकिन यहां जीत के पांच हीरो की बात करेंगे जिन्होंने कमाल कर दिखाया।
रविचंद्रन अश्विन रविचंद्रन अश्विन का भी चेन्नई टेस्ट में ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। पहली इनिंग में टीम इंडिया जब संघर्ष कर रही थी तब उनके बल्ले ने रन उगला। 113 रन की पारी में उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के 6 विकेट भी झटके। ऋषभ पंत टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने दूसरी पारी में 124 गेंद खेलकर अपने टेस्ट करियर का 6वां शतक जड़ा। उन्होंने दूसरी 13 चौके और चार छक्के लगाए। पहली पारी में 39 रन का योगदान दिया था। ऋषभ जब चोटिल थे उसके बाद से चार विकेटकीपर को आजमाया गया। लेकिन कहीं ना कहीं कमी खल रही थी।

रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी बांग्लादेश को धूल चटाने में शानदार खेल दिखाया। 144 पर 6 विकेट गिरने के बाद पहली पारी में वो बल्लेबाजी करने आए थे। 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 86 रन की संभली हुई पारी खेली यही नहीं 2 विकेट भी लिए। वहीं दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए जडेजा ने 3 विकेट भी लिए। शुभमन गिल पहली पारी में डक पर आउट होने के बाद शुभमन गिल पर सवाल खड़े हो रहे थे हालांकि दूसरी पारी में शानदार खेल से अपने आलोचकों के मुंह को बंद कर दिया। दूसरी पारी में अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जमाया। शुभमन ने 161 बॉल में शतक लगाया जिसमें 10 चौके और 4 छक्के का योगदान था। जसप्रीत बुमराह तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में गजब की गेंदबाजी की। बुमराह ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 1 विकेट झटके। इस टेस्ट में कुल 5 विकेट लेकर बांग्लादेश को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh