Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

सरफराज खान ने मुंबई को बनाया विजेता

आजमगढ़। कोलकाता के ईडन गार्डन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मैच मुंबई ने जीत लिया. यह पहली बार है जब मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली की ट्रॉफी जीती है. मुंबई की इस जीत में हीरो रहे आजमगढ़ के सरफराज खान. उन्होंने 19 के स्कोर पर जीवनदान मिलने के बाद सरफराज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 36 रन ठोक डाले. सरफराज ने 19वें ओवर में 17 रन ठोककर मुश्किल में फंसी मुंबई की जीत की राह आसान बना दी. उनके इस प्रदर्शन से सगड़ी तहसील के बासूपार गांव में खुशी की लहर दौड़ गई.
उनके परिजनों और समर्थकों ने कहा कि जल्द ही सरफराज खान टीम इंडिया का हिस्सा होगा और आजमगढ़ का नाम रोशन करेगा. पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में सरफराज का बल्ला जमकर रन बना रहा है. सरफराज खान के इस प्रदर्शन पर आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति के एसके सत्येन, ग्राम प्रधान वहाब, एहसान खान, नासिर खान, अजीम खान फुरकान खान आदि ने खुशी व्यक्त की. सभी ने उम्मीद जताई कि आजमगढ़ का बेटा जल्द ही देश के लिए खेलता नजर आएगा.
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में मुंबई का स्कोर एक समय सात विकेट पर 119 रन था. जिसके बाद सरफराज ने एक छोर संभालकर टीम को जीत दिलाई. आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिए थे और सरफराज ने 19वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया.
घरेलू क्रिकेट में सरफराज ने अपने प्रदर्शन से दिखाया है कि उनके पास टीम इंडिया में शामिल होने के सभी गुण मौजूद हैं. सरफराज खान इंडिया की अंडर 19 टीम से दो बार वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. एक वर्ल्ड कप में लगातार सात अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम पर है. हालिया रणजी सीजन में उन्होंने चार शतक और दो अर्द्धशतक लगा 122.75 के औसत से 982 रन बनाए हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh