Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बदमाशों ने दिनदहाड़े पीआरडी जवान को मारी गोली, हालत गम्भीर - प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अपराधियों की गतिविधियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। नवागत पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के तमाम प्रयासों के बाद भी आये दिन हत्या, मारपीट, लूट जैसी घटनाएं हो रही हैं।

गुरुवार 22 जुलाई 2021 को हद तो तब हो गयी जब बाइक सवार बेखौफ बदमाशों ने ड्यूटी पर तैनात पीआरडी के जवान पवन कुमार तिवारी को गोली मार दी और मौके से भाग निकले। घटना कंधई थाना क्षेत्र के शिवसत स्थित खीरीबीर घाट पर बने पुल की है।

मिली जानकारी के मुताबिक पीआरडी के जवान पवन कुमार तिवारी और अरविन्द कुमार मौर्य की ड्यूटी कंधई थाना क्षेत्र के अंतर्गत शिवसत में स्थित खीरीबीर घाट पर बने पुल पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए लगाई गयी थी। किन्तु यहां मौके पर ड्यूटी से पीआरडी के दूसरे जवान अरविन्द कुमार मौर्य नदारत थे।

अकेले पवन कुमार तिवारी ड्यूटी पर तैनात थे। जब वह पुलिस पर बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए लोगों का नियंत्रित कर रहे थे इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने पीआरडी के जवान पवन कुमार तिवारी पर गोली चला दी। बदमाशों ने दो राउंड गोली चलाई। इसमें से एक राउंड की गोली लगने से पवन कुमार तिवारी घायल होकर गिर पड़े।

पीआरडी जवान को गोली मारे जाने की घटना की जानकारी होने पर वहां भगदड़ मच गयी। राहगीरों में से किसी ने इसकी जानकारी कंधई थाने पर दी तो थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल पीआरडी के जवान को लेकर जिला अस्पताल आये। यहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देख पवन कुमार तिवारी को प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल भी घटनास्थल पर पहुंचे और वहां आसपास के लोगों से जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने कहा कि घटना के संबंध में उन्हें कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उन्होंने घटना का खुलासा करने और बदमाशों की धर पकड़ के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम गठित किया है।

दिनदहाड़े पीआरडी के जवान को बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने की घटना के बाद से इलाके में भय और दहशत का माहौल है। अभी दो दिन पहले ही शिवसत से कुछ दूर पर ही स्थित रानीगंज थाना क्षेत्र के विंदागंज में मारपीट और बमबाजी की घटना हुई थी और एक युवक की हत्या कर दी गयी थी। दो दिन बाद ही पीआरडी के जवान को गोली मारे जाने की घटना से यह साफ हो गया है कि बदमाश खुलेआम अवैध असलहा लेकर टहल रहे हैं। पुलिस बदमाशों की गतिविधियों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh