Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सात फेरे लेने के बाद गहने लेकर प्रेमी के संग फरार हुई दुल्हन - प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ : उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में शादी के बाद थकान के मारे घरवालों को नींद की झपकी आई जिसका फायदा उठाकर दुल्हन अपने सभी जेवरात लेकर फरार हो गई।शादी के बाद प्रेमी के साथ फरार होने वाली दुल्हन की करतूत से बाराती-घराती हैरान।

प्रतापगढ़ के रानीगंज से अजब-गजब शादी का मामला प्रकाश में आया है. अग्नि के समक्ष सात फेरे लेने के बाद दुल्हन अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी. खास बात यह है कि दुल्हन सारे गहने लेकर भोर में घर से निकल गयी लोगों को इस बात की जानकारी तब हुई जब शादी की बची हुई रस्में पूरा करने के लिए परिजनों ने दुल्हन को घर में खोजना शुरू किया तब उसका कहीं भी पता नहीं चला इसके बाद लड़की और लड़के के पक्ष में कोहराम मच गया दुल्हन की करतूत से बाराती से लेकर घराती तक हैरान हैं।

मामला रानीगंज थाना इलाके के एक गांव का है जहां लड़की की शादी फतनपुर इलाके के लड़के के साथ तय थी. तय समय के अनुसार शुक्रवार शाम बारात लड़की के घर पहुंची इसके बाद बारातियों का लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया वहीं, लड़की के घर धूमधाम से बारात पहुंची द्वारपूजा, जयमाल के बाद बारातियों को अनेक प्रकार के भोजन करा कर उनका जमकर स्वागत किया गया जिसके बाद शादी की रस्म आगे बढ़ाते हुए दूल्हा और दुल्हन ने अग्नि के समक्ष सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें भी खाईं शादी के बाद बाराती और दुल्हन के परिजनों, रिश्तेदारों की आंख जैसे ही थोड़ी सी झपकी, उसी बीच दुल्हन सारे गहने लेकर घर से फरार हो गयी।

बताया जा रहा है कि दुल्हन के फरार होने की सूचना पर दूल्हा भी परेशान हो उठा दूल्हा और दुल्हन के पक्ष में घंटे तक पंचायत चली जिसके बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही बारात लेकर बैरंग अपने घर लौट आया यह अजब -गजब शादी प्रतापगढ़ में चर्चा का विषय बनी हुई है वहीं सीओ रानीगंज ने बताया कि ऐसी कोई शिकायत अभी थाने पर दोनों पक्षो के द्वारा नहीं की गई है इलाके में चर्चा के जरिये जानकारी मिली है. किसी भी पक्ष के द्वारा शिकायत करने पर मामले में विधिक कार्यवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh