Latest News / ताज़ातरीन खबरें

UP LOCKDOWN : 11 मई सुबह 7 बजें तक लागू,पांच दिवसीय विशेष लॉक डॉउन में गाँव गाँव तक विशेष अभियान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया है. पिछले दिनों सरकार ने लॉकडाउन में दो दिन का इज़ाफा किया था और एक बार फिर से दो दिन के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है. नए आदेश के मुताबिक अब गुरुवार और शुक्रवार को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा. ऐसे में ये लॉकडाउन अब 11 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा.
बता दें कि इसस पहले सरकार ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन जारी रहेगा. यानी शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 7 बजे तक राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद अब नए आदेश में कहा गया है कि गुरुवार और शुक्रवार यानी 7-8 मई को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा.  
पंचायत चुनाव के बाद रातज्य में कोरोना के मामलों तेज़ी देखी गई है. जिसको देखते हुए सरकार पूरे हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया है. राज्य में तेज़ी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए ही सरकार ये सख्त फैसले ले रही है. राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम कदम उठा रही है. आज से प्रदेश के गांवों में पांच दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें घर-घर दस्तक देकर लक्षण वाले मरीजों की जांच की जाएगी।

यह एक विशेष अभियान माना जा रहा है, जिससे कोविड को मात दिया जा सकें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh