Latest News / ताज़ातरीन खबरें

नगर विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं का किया गया लोकार्पण एवं शिलान्यास

लखनऊ: 28 अगस्त, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ  के निर्देशों के क्रम में बरेली मण्डल के प्रभारी मंत्रीगण, नगर विकास एवम् ऊर्जा स्रोत मंत्री  ए0के0 शर्मा ,  कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  धर्मवीर प्रजापति एवं राज्य मंत्री महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग  प्रतिभा शुक्ला ने शाहजहांपुर जनपद के विकास भवन सभागार में जनप्रतिनिधिगण एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान  मंत्री वित्त एवं संसदीय कार्य  सुरेश कुमार खन्ना,  सांसद  अरूण कुमार सागर, ने भी समीक्षा बैठक में प्रतिभाग कर आवश्यक निर्देश दिये।
मंत्री  ए0के0 शर्मा  ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ जनता को मिले, यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होने जा़ेर देते हुये कहा कि जनता की शिकायतों और समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करते हुये, उन्हे बेहतर सेवाएं उपलब्ध करायी जाये। ऊर्जा एवं नगर विकास विभाग के अधिकारियों की अधिक शिकायत मिलने पर कड़ी फटकार लगाते हुये उन्हे कार्यशैली में सुधार हेतु निर्देशित किया। उन्होने कहा कि जनता की सेवा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री  द्वारा मंत्री समूह के माध्यम से समीक्षा कर जमीनी हकीकत की जानकारी लेकर इनमें सुधार हेतु निर्देश दिये गये है। इसी के क्रम में यह समीक्षा बैठक आयोजित की गयी है। जन प्रतिनिधियों की मांग पर बेसहारा गौवंश की समस्यां के निदान के लिये सुनासरनाथ धाम के पास लगभग 300 एकड़ भूमि पर नंदीशाला एवं चारागाह बनवाने का प्रस्ताव उचित माध्यम से प्रेषित करने के निर्देश दिये। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुये तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी  उमेश प्रताप सिंह ने विभिन्न योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। विधायक  हरिप्रकाश वर्मा, विधायिका  सलोना कुशवाहा एवं अन्य जनप्रतिनिधिगणों ने अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं के विषय में जानकारी दी। इसके उपरान्त मंत्रीगण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी वितरित की तथा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र का वितरण भी किया। उन्होने नगर विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया।
इस दौरान जनपद के नोडल अधिकारी सचिव एवं एम0डी0 जल निगम  अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक  एस आनन्द, मुख्य विकास अधिकारी  एस0बी0 सिंह, नगर आयुक्त  संतोष कुमार शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  रामसेवक द्विवेदी सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh