Latest News / ताज़ातरीन खबरें

शामली में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 50,000 पौव्वा देशी शराब बरामद

 लखनऊः 08 अगस्त, 2022 सेंथिल पांडियन सी, आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा अवगत कराया गया है कि शासन के निर्देश के क्रम में विभागीय अधिकारियों द्वारा अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्कारी के विरूद्ध लगतार प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही के क्रम में शामली में आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर खास की सूचना पर एक गाड़ी से हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही देसी शराब संतरा ब्रांड के 50,000 पौव्वा बरामद किये गये। इस कार्यवाही में 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया।
इसके अतिरिक्त एन.सी.आर के जिला गौतमबुद्धनगर में आबकारी टीम द्वारा कोंडली पर चेकिंग के दौरान एक आल्टो गाड़ी से 2 पेटी में कुल 48 केन बियर व 3 इवनिंग स्पेशल ब्राण्ड के बोतल के साथ 2 अभियुक्तों तथा एक बजाज ऑटो वाहन से 60 केन ट्रूवर्ग ब्रांड के बियर के साथ 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजिकृत किया गया।
इसी प्रकार जिला गाजियाबाद में दिल्ली से आ रही गाड़ियों की चेकिंग के दौरान 03 वाहन जब्त करते हुए कुल 34 ली0 शराब बरामद की गयी तथा 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया।
आबकारी आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि पूरे प्रदेश में माह जुलाई के एक दिन की प्रवर्तन कार्यवाही के दौरान 2,045 छापे मारे गये, जिसमें 227 मुकदमे दर्ज किये गये तथा 5,270 ली. अवैध शराब बरामद की गयी। शराब बनाने हेतु तैयार किये गये 13,755 कि.ग्रा. लहन को मौके पर नष्टा करते हुए अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 65 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 23 अभियुक्तों को जेल भेजा गया तथा 06 वाहन जब्त किया गया।
इसी क्रम में यह भी बताया गया कि अवैध शराब के निर्माण बिक्री एवं तस्करी के विरुद्ध छापेमारी की कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी। साथ ही एन.सी.आर. के जनपदों में आबकारी टीमों द्वारा लगातार हरियाणा, दिल्लीे बार्डर एवं राष्ट्रीय राजमार्गों पर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग भी कराई जा रही है। इसके अतिरिक्त लाइसेंसी दुकानों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh