Business News / ख़बर कारोबार

11 नवंबर को आ रहा IPO, प्राइस बैंड 61-65 रुपये तय, गौतम अडानी का है कंपनी में हिस्सा

Inox Green Energy IPO: अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक और शानदार मौका आ रहा है।
Inox Green Energy IPO: अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक और शानदार मौका आ रहा है। दरअसल, आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (IGESL) का आईपीओ शुक्रवार, 11 नवंबर निवेश के लिए ओपन हो रहा है। इसका प्राइस बैंड 61-65 रुपये में तय किया गया।

740 करोड़ जुटाने का है टारगेट
कंपनी आईपीओ के जरिए 740 करोड़ रुपये जुटाना चाह रही है। इसमें 370 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें प्रत्येक का फेस वैल्यू 10 रुपये है। इसकी मूल कंपनी आईनॉक्स विंड इस इश्यू के जरिए 370 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगी। आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों में किया जाएगा।
कंपनी के बारे में
बता दें कि आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज कंपनी की स्थापना 2012 में हुई थी। यह भारत की प्रमुख पवन एनर्जी ऑपरेटर और मेनटेनेंस (O&M) सर्विस प्रोवाइडर है। बता दें कि आइनॉक्स विंड की सब्सिडियरी कंपनी Green Energy Services की गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में कारोबार है। बता दें कि Inox जीएफएल समूह की कंपनियों का हिस्सा है। आईनॉक्स विंड की वर्तमान में आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज में 93.84 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हाल ही में Inox ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने तीन स्पेशल यूनिट्स (SPV) में अपनी समूची इक्विटी हिस्सेदारी गौतम अडानी की कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी है।
31 मार्च, 2022 को समाप्त वर्ष के लिए कंपनी ने 190.23 करोड़ रुपये के कुल रेवेन्यू के साथ 4.95 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया। 30 जून को समाप्त अवधि के लिए, इसने 63.13 करोड़ रुपये के रेवेन्यू के साथ 11.58 करोड़ रुपये के नुकसान की सूचना दी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh