Politics News / राजनीतिक समाचार

बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका,चौधरी विजेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा

लखनऊ: पश्चिमी यूपी में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। BSP के प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 में बिजनौर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चौधरी विजेंद्र सिंह के इस्तीफा देने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। बिजनौर लोकसभा सीट से 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने बसपा को अलविदा कह दिया है।उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफा भी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को भेज दिया है।

आपको बता दें कि इस्तीफा देने की घोषणा करके राजनैतिक जगत में भूचाल ला दिया है। इसके पीछे इन्होंने अपने कुछ निजी कारण भी बताए हैं इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने बिजनौर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया जिसको लेकर वह सदैव उनके आभारी रहेंगे। चौधरी विजेंद्र सिंह लगातार किसान मजदूर और दलितों की आवाज को बुलंद करते चले आ रहे है। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिलाने में इनका विशेष योगदान रहा। इसके साथ ही उन्होंने अभी तक किसी अन्य पार्टी में जाने का खुलासा नहीं किया है।

महत्वपूर्ण बिंदु
बिजनौर लोकसभा सीट पर बसपा तीसरे नंबर पर थी।
विजेंद्र सिंह को कुल 2 लाख 18 हजार 986 वोट मिले थे।
वहीं सपा के दीपक को 3 लाख 66 हजार 985 वोट मिले. वह दूसरे नंबर पर थे।

इस सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के नेता और प्रत्याशी चंदन चौहान ने 4 लाख 4 हजार 493 वोट हासिल कर के 37 हजार 508 मतों से जीत दर्ज की थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh