Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' में सरदार भगत सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे प्रयागराज के आमिर मलिक

प्रयागराज। रणदीप हुड्डा के निर्देशन में बनीं फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर 22 मार्च को रिलीज होने वाली है। फिल्म में प्रयागराज के रहने वाले रंगकर्मी व बॉलीवुड अभिनेता आमिर मलिक सरदार भगत सिंह की भूमिका में नजर आएंगे।

 आमिर मलिक प्रयागराज के सल्लाहपुर के रहने वाले है। पिता मोहम्मद असलम के भारतीय वायु सेना में होने के वजह से शुरआती शिक्षा प्रयागराज के केन्द्रीय विद्यालय, मनौरी से ईसीसी से स्नातक उसके बाद राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, नई दिल्ली से परास्नातक कर अपनी अभिनय कला को समृद्ध किया। 
 आमिर ने उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक धरोहर शहर प्रयागराज से रंगकर्म की शुरुआत अनिल रंजन भौमिक के सानिध्य में किया। उसके बाद इलाहाबाद के सुप्रसिद्ध रंग निर्देशक अजय मुखर्जी जी के साथ काम किया और अभिनय की बारीकियां सीखीं। विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान के साथ जुड़कर उत्तर प्रदेश की लोक कला नौटंकी को भी सीखा और देश के कई शहरों में प्रदर्शन कर एक अनुभवी थिएटर अभिनेता के रूप में उभरे और एक दशक से ज़्यादा समय में कई नाट्य प्रस्तुतियों में प्रमुख भूमिकाओं में चमक दिखाई है। जो उनकी विविधता और गहराई को एक साक्षात्कार करते हैं। 
विशेष रूप से, उनके प्रस्तावना वाले अभिनय को लायन्सगेट प्ले की मूल उत्पादन 'जुगाड़िस्तान' में, जिसे अकर्ष और आधार खुराना ने निर्देशित किया, उनके कौशल और क्षमताओं की पुष्टि करता है।

 22 मार्च को रणदीप हुड्डा के निर्देशन में 'स्वतंत्र वीर सावरकर' में ऐतिहासिक भूमिका में भगत सिंह का अगला पोर्ट्रेट करने की उनकी आगामी भूमिका ने दर्शकों और प्रतिक्रियाओं के बीच उत्साह और जिज्ञासा को जागृत किया है। भगत सिंह का यह महत्वपूर्ण ऐतिहासिक चित्रण उनकी अभिनय कुशलता की प्रतिष्ठा और गहराई का प्रमाण होने की उम्मीद है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh