Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जब दरोगा ने मृत व्यक्ति से ले लिया बयान, एसपी भी हैरान, दे दिया इनाम


हरदोई। यूपी के हरदोई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दरोगा ने महीनेभर पहले मर चुके अधेड़ को आईजीआरएस जांच में स्वतंत्र गवाह बनाकर बयान दर्ज कर शिकायत का निस्तारण कर दिया। जब इस मामले की जानकारी की एसपी को हुए तो वह भी हैरान रह गए। एक्शन लेते हुए उन्होंने दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

 ये घटना बेनीगंज कोतवाली का है। एएसपी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि थाना बेनीगंज में नियुक्त उप निरीक्षक रमाशंकर पांडेय को निलंबित किया गया है। यह निलंबन एसपी केशव चन्द गोस्वामी के द्वारा किया गया है। दरअसल रंजीत कुमार उर्फ बन्टू ने कुछ लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक ऑनलाइन आईजीआरएस शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। दरोगा को जांच मिली तो उन्होंने निस्तारण कर दिया। 

शिकायत करता ने दोबारा शिकायत की। तब इस संबंध में जांच करने पर पाया गया कि दरोगा रमाशंकर पांडेय द्वारा सुरेन्द्र को स्वतंत्र गवाह बनाया गया जबकि स्वतंत्र गवाह सुरेन्द्र की मृत्यु 26 मई को हो चुकी है। इस प्रकरण की जब पुनः शिकायत हुई और जांच कराई गई तो दरोगा की लापरवाही सामने आई। इस मामले एसपी केशव चंद ने बताया कि प्रार्थना पत्र की जांच में मृत व्यक्ति को स्वतंत्र गवाह के रूप में अंकित करने का कृत्य घोर लापरवाही एवं कार्य के प्रति उदासीनता प्रदर्शित करता है। ऐसे में उन्हें निलंबित कर इनके विरुद्ध विभागीय जांच प्रारंभ की गयी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh