Education world / शिक्षा जगत

कुलपति ने पौधरोपण कर नए सत्र का किया शुभारम्भ


- विश्वविद्यालय परिसर के संकायाध्यक्षों और विभागाध्यक्षों के साथ कुलपति ने की बैठक
- नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए आयोजित होंगे  इंडक्शन कार्यक्रम
जौनपुर.  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मुक्तांगन में सोमवार को नए सत्र प्रारंभ होने के पहले दिन कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने चंदन का पौधा लगाया. वहीं कुलपति सभागार में विश्वविद्यालय परिसर के संकायाध्यक्षों और विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की. 

कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने कहा कि विभागों में  विद्यार्थियों के लिए जो सुविधाएँ है उसे अद्यतन कर ले. नए सत्र के लिए विश्वविद्यालय पूरी तरह तैयार है. विद्यार्थियों को  अध्ययन के लिए विश्वविद्यालय बेहतर माहौल उपलब्ध कराएगा. उन्होंने कहा कि नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षक का  दायित्व सबसे बड़ा है. विद्यार्थियों से मेंटर के माध्यम से जुड़े और उनकी समस्याओं का निदान करें. 

कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि नया सत्र आज से प्रारंभ हो गया है. नए सत्र में नए के साथ, सभी लोग मनोयोग से जुटे. वित्त अधिकारी संजय कुमार राय ने कहा कि विभाग की जो भी आवश्यकतायें है.

 उसकी सूची बनाकर शीघ्र प्रेषित करे दें. 
इस अवसर पर प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो मानस पाण्डेय, प्रो अजय प्रताप सिंह, प्रो मनोज मिश्र, प्रो राजेश शर्मा, प्रो सौरभ पाल, प्रो प्रमोद यादव, प्रो नुपुर तिवारी, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव, डॉ अन्नू त्यागी, डॉ राजेश सिंह, रजनीश सिंह समेत अन्य उपस्थित रहे.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh