Education world / शिक्षा जगत

पीयू के छात्र अभिषेक दुबे राज्य स्तरीय शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता में चयनित


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक और संचार अभियांत्रिकी विभाग के छात्र अभिषेक दुबे ने भारतीय शिक्षा मंडल, गोरक्ष प्रांत द्वारा आयोजित "विजन फॉर विकसित भारत" राज्य स्तरीय शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त की है।

यह प्रतियोगिता 13 अक्टूबर 2024 को मदन मोहन मालवीय प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर में आयोजित की गई, जिसमें पूरे देश से 168,000 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमें से 1,200 प्रतिभागियों का चयन किया गया, जिनमें अभिषेक दुबे का नाम भी शामिल है। आगामी कार्यक्रम, जो राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित शोधार्थी सम्मेलन के रूप में होगा, की तिथि 15, 16 और 17 नवंबर को एसजीटी यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम, हरियाणा में होगा।इस तीन दिवसीय सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ और शोधार्थी अपने शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे और चर्चा करेंगे।
अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह, विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर रवि प्रकाश, डॉ. विक्रांत बटेजा, डॉ. प्रवीण सिंह, डॉ. मोहम्मद अनीश, प्रो. संतोष कुमार, प्रो. प्रदीप कुमार को दिया। सभी का मानना है कि 
अभिषेक दुबे की इस उपलब्धि ने विश्वविद्यालय का मान और प्रतिष्ठा बढ़ाई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh