Politics News / राजनीतिक समाचार

योगी के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ बयान को संघ का समर्थन

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान ‘बटेंगे तो कटेंगे’ को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का समर्थन मिला है। आरएसएस ने हिंदू समाज की एकता की तरफदारी की है और कहा है कि अगर एकता नहीं रही तो बड़ा नुकसान होगा। मथुरा में संघ की बैठक को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने शनिवार को कहा- हिंदू समाज एकता में नहीं रहेगें तो आजकल की भाषा में ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ हो सकता है। गौरतलब है कि संघ की एक अहम बैठक मथुरा में चल रही है।

दत्तात्रेय होसबोले ने कहा- समाज में अगड़ा, पिछड़ा, जाति, भाषा में भेद करेंगे तो हम कटेंगे। इसलिए एकता जरूरी है। हिंदू समाज की एकता लोक कल्याण के लिए है। वह सबको सुख प्रदान करेगी। हिंदुओं को तोड़ने के लिए शक्तियां काम कर रही हैं। आगाह करना जरूरी है। संघ और भाजपा में खींचतान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में होसबोले ने कहा- हम सार्वजनिक संगठन हैं। हमारी किसी के साथ खींचतान नहीं। हम भाजपा, कांग्रेस, उद्योगपति सभी लोगों से मिलते हैं। हम चाहते हैं कि समाज में नफरत न हो।

संगठित और एकजुट रहने की जरुरत बताते हुए होसबोले ने कहा- कई जगहों से धर्मांतरण के मामले आ रहे हैं। दुर्गा पूजा और गणेश विसर्जन के समय हमले भी हुए हैं। हिंदू समाज अपनी रक्षा करे और संगठित होकर रहे। केरल के वायनाड में भूस्खलन हुआ तो एक हजार स्वयंसेवक सेवा के लिए उतरे। हिंदू, मुस्लिम सबकी समान रूप से मदद की गई। मुस्लिम लोगों की मृत्यु हुई तो उनकी मान्यताओं के अनुसार स्वयंसेवकों ने उनका अंतिम संस्कार किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में तख्तापलट से पहले हो रही हिंसा के हवाले पहली बार 27 अगस्त को आगरा में कहा था- राष्ट्र से बढ़ कर कुछ नहीं। राष्ट्र तभी सशक्त होगा, जब हम एक होंगे। बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए…बंटेंगे तो कटेंगे। एक रहेंगे, नेक रहेंगे। सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अक्टूबर को महाराष्ट्र के ठाणे में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास के बाद हुई जनसभा में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था- उनका वोट बैंक तो एक रहेगा, लेकिन बाकी लोग आसानी से बंट जाएंगे। हमें याद रखना है कि अगर हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh