Crime News / आपराधिक ख़बरे

बार-बार मिल रही बम की धमकी से बढ़ रही दहशत विमान, स्कूल, होटल की सुरक्षा ने बढ़ाया एजेंसियों के माथे का बल

 लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमितशाह के नेतृत्व ने देश को क्या मिला इसका पता नहीं, लेकिन देश मे दहशत फैलाने की बड़ी तैयारी हो रही है।बमों की धमकी के चलते हर कोई सुरक्षा को लेकर परेशान हो गया है। आये दिन बम से उड़ा देने की धमकी से जनमानस में डर बढ़ता जा रहा है। मजे की बात है कि इतनी धमकियां मिलने के बाद भी सुरक्षा एजेंसियों के हाथ धमकी बाजों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।भले ही अभी तक कोई अनहोनी घटना नहीं हुई है पर लगातार मिल रही धमकियों से आम आदमी का सार्वजनिक जीवन व्यवहार अव्यवस्थित हो रहा है।
रविवार को बंगलौर से अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से सुरक्षा एजेंसियों के माथे का पसीना भी नहीं सूखा था कि लखनऊ के होटलों में बम से उड़ाने की धमकी ने कमिश्नरेट पुलिस के कान खड़े कर दिये। पहली सूचना गलत निकली। अकाशा एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 1821 में बम की सूचना दी गयी थी।सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी कर्मचारियों की महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर आकस्मिक बैठक बुला ली गयी थी। फ्लाइट लगभग 1.50 दोपहर में लैंड किया। पहले से अलर्ट एयरपोर्ट के स्टाफ ने सभी 173 यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला। जांच के बाद सभी यात्रियों को छोड़ दिया गया। विमान के पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुये विमान को लैंड कर दिया। विमान बैंगलौर वापस जाने को तैयार है।
दूसरी घटना में लखनऊ के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम से होटलों को उड़ाने की ये धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी, जिसमें धमकी देने वाले ने 55 हजार डॉलर की मांग भी की है। मेल के मुतबिक ये धमकी लखनऊ के होटल फॉर्च्यून, होटल लेमन ट्री, होटल मैरियट, सराका होटल, पिकैडिली होटल, कम्फर्ट होटल विस्टा, फॉर्च्यून होटल, लेमन ट्री होटल, क्लार्क अवध होटल, होटल कासा, दयाल गेटवे होटल और होटल सिलव को भेजी गई है। बता दें कि पिछले कई महीनों से देशभर में फ्लाइट्स, स्कूल-कॉलेज और होटलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। आज भी अकासा की फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh