International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

ईरान में पुलिस काफिले पर हमला, 10 की मौत


इजराइल के हवाई हमले के बीच खबर है कि ईरान के अंदर एक अशांत इलाके में पुलिस के काफिले पर हमला हो गया, जिसमें कम से कम 10 अधिकारी मारे गए हैं। हमला ईरान के अशांत दक्षिणी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में शनिवार को हुआ। खबरों के मुताबिक ईरान की राजधानी तेहरान से करीब 12 सौ किलोमीटर दक्षिण पूर्व में गोहर कुह में हमला हुआ है। पहले इसे मामूली हमला समझा गया था लेकिन बाद में ईरान की सरकारी मीडिया ने बताया कि 10 अधिकारी मारे गए हैं।

अफगानिस्तान, ईरान और पाकिस्तान के बलूच लोगों की तरफदारी करने वाले समूह हलवाश ने ईरानी पुलिस वाहनों में इस्तेमाल की जाने वाली हरी पट्टी से रंगे एक ट्रक की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं। समूह की ओर से साझा की गई एक तस्वीर में ट्रक की अगली सीट पर दो पुलिस अधिकारियों की लाशें दिखाई दे रही थीं। हलवाश ने कहा कि हमला दो सुरक्षा बलों के वाहनों को निशाना बनाकर किया गया और उनमें सवार सभी लोग मारे गए।

ईरान क  सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि देश के गृह मंत्री इस्कंदर मोमेनी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस की गाड़ियों पर हुए हमले में शामिल किसी संदिग्ध की पहचान नहीं हुई है और न ही किसी समूह ने इसकी जिम्मेदारी ली है। यह हमला शनिवार की सुबह ईरान में इजरायल द्वारा किए गए बड़े हमले के बाद हुआ। गौरतलब है कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और ईरान के बलूच क्षेत्रों में दो दशकों से भी अधिक समय से बलूच राष्ट्रवादी विद्रोह कर रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh