Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

भारत ने किया टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम, भारतीय गेंदबाजों ने उनके जबड़े से छीन ली जीत, इन लोगों ने दिया बधाई...


स्पोर्ट्स।रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 17 साल का सूखा खत्म करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर पूरे भारत को खुशियों से भर दिया. ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया.

टूर्नामेंट में पहली बार रंग में नजर आए विराट कोहली ने 76 रनों की जोरदार पारी खेली. उनकी पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे. विराट के अलावा अक्षर पटेल ने 47 और शिवम दुबे ने 27 रनों की पारी खेली. 177 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

लेकिन यहां से क्विंटन डिकॉक ने 39 और हेनरिक क्लासेन ने 52 रनों की पारी खेलकर पारी को संभाला. साउथ अफ्रीका की टीम ने एक समय 15 ओवर में 4 विकेट पर 147 रन बना लिए थे. यहां से उनकी जीत पक्की लग रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके जबड़े से जीत छीन ली. भारत की जीत के हीरो तेज गेंदबाज रहे, जहां जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट झटके, वहीं हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट हासिल किए.
PM मोदी से लेकर राहुल गांधी तक; T20 World Cup में भारत की जीत पर इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

 भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. भारत की इस जीत पर देश के कई नेताओं ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश जारी कर टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने कहा, "इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई."

वहीं, कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. कांग्रेस ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्डकप जीत लिया है. पूरे देश को टीम इंडिया पर नाज़ है. हर खिलाड़ी ने देश को गौरवान्वित किया है."
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी टीम इंडिया को बधाई देते सूर्य कुमार यादव के कैच, कप्तान रोहित शर्मा और टीम के कोच राहुल द्रविड़ का जिक्र किया.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए एक्स पोस्ट कर कहा, "रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता. मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह चमके. इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है. आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा. हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं."


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा, "शानदार टीम इंडिया. भारत ने 13 साल बाद T-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. उन्होंने कहा, "यह पूरे देश के लिए बहुत खुशी का मौका है. सभी देशवासियों और हमारे सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई."

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ''हमारे निडर बल्लेबाजों, हमारे अथक गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ यह जीत वास्तव में ऐतिहासिक है. यह जीत हर भारतीय की है."


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh