Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

खेलो इण्डिया राइजिंग टैलेन्ट आइडेंटिफिकेशन में जौनपुर चयनित


जौनपुर।भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इण्डिया राइजिंग टैलेन्ट आइडेंटिफिकेशन (कीर्ति) के लिए जनपद जौनपुर को चयनित किया गया है। जिसमें एथलेटिक्स, तीरन्दाजी, फुटबाल, कबड्डी व खो-खो के 9 से 18 वर्ष तक के खिलाड़ी मंगलवार को आयोजित दूसरे दिन के चयन परीक्षण में कुल 29 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि तीरन्दाजी में जनपद सहारनपुर व मथुरा से भी छोटे-छोटे बच्चों ने प्रतिभाग किया। 

खो-खो में 01, कबड्डी 10, एथलेटिक्स में 07, फुटबाल में 04 व तीरन्दाजी में 07 बालक-बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। भारतीय खेल प्राधिकरण के केन्द्र प्रभारी जितेन्द्र ने जनता से अपील किया कि जनपद जौनपुर के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इस चयन परीक्षण में भाग लें क्योंकि उत्तर प्रदेश के 18 मण्डल मुख्यालयों में से मात्र 02 मण्डल मुख्यालय लखनऊ और वाराणसी में यह चयन परीक्षण कराया जा रहा है। 

इसी प्रकार प्रदेश के 57 जनपदों में से जनपद जौनपुर एकमात्र ऐसा जिला है जहां इस चयन परीक्षण का आयोजन कराया जा रहा है यह जनपद जौनपुर के खिलाड़ियों के लिए स्वर्णिम अवसर है। मुझे आशा है कि अधिकाधिक संख्या में खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे यह चयन परीक्षण दिनांक 10 मई तक आयोजित किया जायेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh