Politics News / राजनीतिक समाचार

राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर भी तंज , हाथ मिलाने को लेकर हंगामा

Parliament Session: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर भी तंज किया. कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष चुना गया तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाते हुए सिर झुकाया था.    

राहुल गांधी ने कहा, "जब मोदीजी ने आपसे हाथ मिलाया और मैं आपसे हाथ मिलाने गया तो मैंने कुछ नोटिस किया। जब मैंने आपसे हाथ मिलाया तो आप सीधे खड़े हो गए और मुझसे हाथ मिलाया। और जब मोदीजी ने आपसे हाथ मिलाया तो आप झुके और उनसे हाथ मिलाया।" .

उन्होने कहा कि स्पीकर ओम बिरला जब उनसे मिलते हैं तो सीधा खड़े होकर हाथ मिलाते हैं जबकि पीएम से जब हाथ मिलाते हैं तो झुक जाते हैं. राहुल के बयान के बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ इस दौरान विपक्षी सांसद राहुल गांधी के वक्तव्य का समर्थन करते नजर आए.  उन्होंने कहा, "स्पीकर अंतिम शब्द और संरक्षक होता है, उसे सदन में किसी के सामने नहीं झुकना चाहिए।"

 स्पीकर ओम बिरला ने इसपर जवाब भी दिया. उन्होने कहा कि "प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं और हमसे बड़े हैं. हमारी संस्कृति है कि बड़ों को झुक कर नमस्कार करो और बराबर वालों से बराबरी का व्यवहार करो"

उन्होने कहा कि, " मेरी संस्कृति मुझे सिखाती है कि मेरी व्यक्तिगत क्षमता में और लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में मेरी क्षमता में, अभिवादन करते समय बड़ों को झुकना चाहिए। और जो समान हैं मेरे साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh