International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

‘‘बांग्लादेश और भारत ने बातचीत के जरिए कई समस्याओं का समाधान किया ,यह संबंध कई अन्य पड़ोसी देशों के लिए बन सकता है एक आदर्श और मिसाल - पीएम शेख हसीना

Bangladesh–India Relations: प्रधानमंत्री शेख हसीना (Prime Minister Sheikh Hasina) ने मंगलवार को कहा कि भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच द्विपक्षीय संबंधों को दक्षिण एशियाई क्षेत्र के लिए एक मिसाल के रूप में देखा जा सकता है. हसीना ने यह टिप्पणी भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी के साथ शिष्टाचार भेंट के दौरान की.

बंंग्लादेश के पांच दिवसीय यात्रा पर हैं  नौसेना प्रमुख

एडमिरल त्रिपाठी ने 30 जून को बांग्लादेश की पांच दिवसीय यात्रा शुरू की, जिसका उद्देश्य द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करना और समुद्री क्षेत्र में सहयोग के नए रास्ते तलाशना है.

प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव नईमुल इस्लाम खान ने शेख हसीना के हवाले से कहा, ‘‘बांग्लादेश और भारत ने बातचीत के जरिए कई समस्याओं का समाधान किया है. यह संबंध कई अन्य पड़ोसी देशों के लिए एक आदर्श और मिसाल बन सकता है.’’

दोनों पड़ोसी देशों ने सुलझाए समुद्री सीमा जैसे लंबित मुद्दे

हसीना ने कहा कि दोनों पड़ोसियों ने भूमि सीमा और समुद्री सीमा जैसे लंबित मुद्दों को सुलझा लिया है. त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें बांग्लादेश में घर जैसा महसूस हुआ, क्योंकि प्रकृति की दृष्टि से बांग्लादेश और भारत के बीच बहुत कम अंतर हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh