Latest News / ताज़ातरीन खबरें

हाथरस सत्संग में मची भगदड़ में करीब 122 लोग मरे- चश्मदीद


Hathras Stampede:  हाथरस के रतिनाभपुर के फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान हुई भगदड़ में मौत को लेकर चश्मदीदों ने करीब 122 लोगों की मौत का दावा है. इनका कहना है कि बाबा के खिलाफ केस दर्ज हो और सरकार एक्शन ले. घटना में सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इस सत्संग की इजाजत नहीं ली गई थी. हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. इस बीच हादसे की जांच के लिए कमेटी बनाई गयी. बताया जा रहा है कि सत्संग स्थल पर गर्मी और उमस काफी थी जिससे लोग बेहोश होने लगे.  सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50- 50 हजार रुपए देने का एलान किया है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट किया, "यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में मरने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार और घटनास्थल पर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं।"

 उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने कहा, "हमें मुख्यमंत्री द्वारा हाथरस घटना स्थल पर पहुंचने और मामले को देखने और सरकार की ओर से आवश्यक निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है..."


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh