Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उर्वरक के अभाव में कैसे हो खेती किसानी

दीदारगंज-आजमगढ़।मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र व विकास खंड क्षेत्र फूलपुर के बहुउद्देशीय प्राथमिक साधन सहकारी समिति लिमिटेड खरसहन कला पर उर्वरक उपलब्ध नहीं है। जिससे किसानों को खरीफ की फसल की बुवाई तथा धान की रोपाई के लिए बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 किसान आये दिन समिति का चक्कर काट रहे है सभी किसानों को यही कहा जा रहा है कि गोदाम में डीएपी, एनपीए तथा यूरिया उपलब्ध नहीं है। ऐसे में किसान अपनी धान की रोपाई कैसे करे। किसानों को यह कहकर सदस्य बनाया गया था कि जब किसान को खाद की जरूरत होगी तो समिति पर खाद उपलब्ध रहेगी लेकिन समिति पर वर्तमान में न तो डीएपी, एनपीके है नही यूरिया है तो किसान कैसे खेती करे।

 बाजार से महगी एवम घटिया खाद लेने पर किसान मजबूर है 
प्रभारी साधन सहकारी समिति लिमिटेड खरसहन कला दिनेश सिंह का कहना है कि बार बार उपर से खाद की मांग करने पर भी केंद्र पर उर्वरक नहीं भेजी जा रही है।क्षेत्र के किसान अजय सिंह, रामपाल सिंह, महेंद्र सिंह, राम अचल यादव, चंद्रिका यादव, प्रवीण यादव, सुरेश मौर्य, विशाल राजभर आदि लोगों ने केंद्र पर अतिशीघ्र डीएपी, एनपीके तथा यूरिया उपलब्ध कराए जाने की मांग की है जिससे खरीफ की फसलों की बुवाई तथा धान की रोपाई समय से हो सके ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh