Politics News / राजनीतिक समाचार

योगी को हटाकर खुद सीएम बनना चाहते हैं ये भाजपा नेता अखिलेश के इस दावे से बढ़ी राजनीतिक हलचल


लखनऊ। हाथरस हादसे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव यूपी सरकार पर जमकर बरसे। अखिलेश यादव ने स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप लगाया कि उनका जनता से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं। स्वास्थ्य विभाग के मंत्री अपने पॉलिटिकल स्वास्थ्य की चिंता में लगे रहते हैं। अखिलेश ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक चाहते हैं कि सीएम हट जाएं और वह मुख्य्मंत्री बन जाए। अखिलेश यादव ने गुरुवार को सपा मुख्यालय पर बड़े स्तर पर नेताओं के सपा ज्वाइन करने के दौरान यह दावा किया है।

 उन्होंने मीडिया से कहा कि दुःख है कि हाथरस में बड़े पैमाने पर लोगों की जानें गई है। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की है। प्रशासन को देखना है कि सरकार आगे इस बात का ध्यान करे। किसी पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा। वह फोटो चलवा रहे हैं। अभी भाजपा आधी हारी है। अगली बार भाजपा पूरी तरह हारेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारी भाग नहीं सकती है। सरकार को फुर्सत नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री आज अपने विभाग कि चिंता नहीं है। वह चाहते है कि सीएम हट जाए तो हम मुख्य्मंत्री बन जाए।

 इससे पहले उन्होंने बुधवार को जारी एक बयान में कहा है कि हाथरस में जानें बच सकती थी, लेकिन सरकार एंबुलेंस और गाड़ियों की व्यवस्था नहीं कर पाई। जो घायल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे, उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिला। न दवाएं मिली न ऑक्सीजन मिली। लोगों को बचाने का कोई इंतजाम नहीं था। इस सबके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी सीएम योगी को हटाए जाने को लेकर बयान दिया था। लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने अखिलेश के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा था कि चुनाव जीतने के बाद दो से तीन महीने में यूपी के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे। उन्होंने सीएम योगी को अमित शाह के पीएम बनने की राह का कांटा बताया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh