Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई पीयू कैट परीक्षा, इंजीनियरिंग और फार्मेसी संस्थान में निरीक्षण करने पहुंचीं कुलपति

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में चलने वाले पाठ्यक्रमों के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पीयूकैट) बुधवार को फार्मेसी संस्थान और उमानाथ इंजीनियरिंग संस्थान में सकुशल संपन्न हुई। परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराई गई। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने दोनों केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उनके साथ में परीक्षा नियंत्रक अजीत सिंह और संकायाध्यक्ष प्रो. मनोज मिश्र भी थे।

कुलपति प्रोफेसर सिंह ने कहा कि किसी भी परीक्षार्थी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि ये विद्यार्थी बाहर से आते हैं। वे अपने मन में विश्वविद्यालय के प्रति अच्छा संदेश लेकर जाएं। उन्होंने परीक्षा के दौरान बिजली, पंखे पानी और वाहन की समुचित व्यवस्था कराने पर केंद्राध्यक्ष डॉ अमरेंद्र सिंह की सराहना की। पीयू कैट के समन्वयक प्रो. मिथिलेश सिंह के अनुसार बुधवार को डी फार्मा,  बीटेक,  बीए एलएलबी,  बीकॉम ऑनर्स, एमसीए में प्रवेश परीक्षा तीन चरणों में शुरू की गई। इसमें परीक्षा की सुचिता का विशेष ध्यान रखा गया। प्रवेश परीक्षा में लगभग 80 फीसदी विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। इस परीक्षा में केंद्राध्यक्ष डॉ अमरेंद्र सिंह के साथ सहायक केंद्राध्यक्ष के रूप में डॉ धर्मेंद्र सिंह और डॉ प्रवीण कुमार सिंह और अशोक यादव थे।

 पर्यवेक्षक के रूप में प्रो. अजय प्रताप सिंह थे। प्रवेश समिति से प्रोफेसर रजनीश भास्कर के साथ  प्रो. संतोष कुमार, डॉ. मनीष प्रताप सिंह,  डॉ. सत्यम  उपाध्याय, डॉ. सौरभ बी. कुमार लगातार चक्रमण कर रहे थे। शेष बचे पाठ्यक्रमों की परीक्षा चार जुलाई को फार्मेसी और इंजीनियरिंग संस्थान में होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh