Politics News / राजनीतिक समाचार

महराजगंज ब्लाक प्रमुख चुनाव-आखिर कौन होगा भगवा बिग्रेड का सारथी ? एक समर्पित कार्यकर्ता तो दूसरा समर्थित भाजपाई



●टिकट हथियाने को लेकर महराजगंज ब्लाक के भाजपाइयों में खींचतान तेज।

महराजगंज-आज़मगढ़: आगामी होने वाले ब्लॉक प्रमुख से जिला पंचायत अध्यक्ष तक के चुनाव को लेकर हर पार्टियों में राजनीतिक हलचल तेज हो चुकी है। राजनीतिक पार्टियां अपने समर्थक को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। तो वही महराजगंज ब्लाक प्रमुख का चुनाव चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां भाजपा के दो कार्यकर्ता टिकट हथियाने के लिए अपनी अपनी जोर आजमाइश कर रहे हैं।

लेकिन बीजेपी किसको टिकट देगी? और कौन भगवा बिग्रेड का परचम लगरायेगा? यह तो वक्त बताएगा।
एक तरफ पारस नाथ यादव जो बीजेपी के कार्यकर्ता होने की ताल ठोक कर टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं, तो वही दूसरी तरफ माता प्रसाद यादव दांव आजमाने की कोशिश कर रहे हैं। वही टीम विवेक सिंह मित्रमंडल के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के पदाधिकारियों से निवेदन किया है कि पार्टी दोनो प्रत्याशी मे से किसी को टिकट दे लेकिन जल्दी उनके नाम की घोषणा करे ताकी उम्मीदवार मजबूत इरादों से क्षेत्र मे जाकर अपने पक्ष मे जीते हुए BDC प्रत्याशियों से अपने समर्थम मे वोट देने का आग्रह करे। ऐसी स्थिति में भाजपा किसके ऊपर विश्वास जताएगी और भगवा बिग्रेड का सारथी किसको बनाएगी यह यक्ष प्रश्न है?
चूंकि इस बार सपा बसपा के कद्दावर नेता भी चुनावी मैदान में हैं,तो वही एक समय ऐसा भी था। जब महराजगंज ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में सपा का चुनावी दंगल हुआ करता था।
चूंकि सरकार इस समय बीजेपी की है, तो जाहिर सी बात है की बीजेपी किसी भी हद तक अपने प्रत्याशी को चुनाव जीतने की हर सम्भव कोशिश करेगी।
ओबीसी सीट होने के कारण अब तक 2 नाम सामने आए हैं। माता प्रसाद यादव जो एक समर्पित कार्यकर्ता तो दूसरा पारसनाथ यादव जो एक समर्थित भाजपाई हैं। महराजगंज से ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवार मात प्रसाद यादव का समर्थन भाजपा के कुछ कद्दावर जिले के नेता समर्थक कर रहे हैं और वही की तरह एक बार फिर सपा के पूर्व ब्लॉक ब्लॉक प्रमुख गुड्डू यादव ने अपने पुत्र का भाग्य आजमा रहें हैं। तो वही दूसरी तरफ चुनावी गणितज्ञों का मानना है कि- बीजेपी के तमाम दिग्गजों के साथ अन्य पार्टियों के लोग भी माता प्रसाद यादव के समर्थन में है। एक तरफ पारस यादव अपने लिए टिकट पार्टी से मांग रहे हैं। तो दूसरी तरफ माता प्रसाद यादव खुद अपने लिए टिकट मांग रहे है। ऐसे में बीजेपी किसके ऊपर दांव आजमाएगी यह तो भविष्य के गर्भ में है। महराजगंज ब्लाक क्षेत्र में कुल 94क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं, जिसमें एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की मौत हो चुकी है । अब इन क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या कुल 93 है।
क्षेत्र में चुनावी गुणा गणित के माहिर राजनीतिज्ञों की माने तो माता प्रसाद को प्रमुखी का चुनाव जीताने के लिए BJP के कुछ कद्दावर नेता पूरी तरह अपनी ताकत झोंक चुके हैं। वही दूसरी तरफ भाजपा के तमाम दिग्गजों के साथ अन्य लोग भी पारस नाथ यादव के साथ लगे हुए हैं।
ऐसे में बीजेपी भी उन्हीं पर दांव खेल सकती जिसके पास ज्यादा समर्थन हों। आखीरी फैसला किसके पक्ष में आएगा? कौन भाजपा का सारथी बनेगा? यह तो पार्टी के लोग ही जाने लेकिन भाजपाइयों की खेमेबंदी और रस्साकशी अभी से तेज हो गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh