Politics News / राजनीतिक समाचार

गैस सिलेंडर केवल 500रूपये में मिलेगा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बडा ऐलान

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज LPGसिलेंडर (रसोई गैस) की कीमतों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। गहलोत ने आज कहा कि एक अप्रैल 2023 से BPLऔर उज्ज्वला श्रेणी के लोगों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जायेगा। यह उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आता है जो LPGसिलेंडर के लिए 1050रुपये से अधिक का भुगतान कर रहे हैं।

'प्रधानमंत्री ने 2019 में नाटक किया था'

आपको बता दें कि गहलोत ने कहा कि, "हमारी सरकार विवरण का अध्ययन कर रही है। मैं अगले महीने विधानसभा में बजट पेश करूंगा। मैं अभी के लिए सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं, बाकी घोषणाएं मैं बजट में करूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में एक नाटक किया था।" LPGकनेक्शन और गैस चूल्हा देने के लिए उज्ज्वला योजना का नाम। अब उनके सिलेंडर खाली पड़े हैं। कोई नहीं खरीद रहा क्योंकि रसोई गैस की कीमतें 400 रुपये से बढ़कर 1040 रुपये हो गई हैं। जो लोग BPLके अंतर्गत आते हैं या जो उज्ज्वला से जुड़े हैं योजना, हम उनका एक अध्ययन करेंगे, और 1 अप्रैल से उन्हें प्रति वर्ष 1040 रुपये की मौजूदा कीमत के बजाय 500 रुपये प्रति वर्ष 12 सिलेंडर मिलेंगे।”

'हर महीने किराना सामान उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है सरकार'

अशोक गहलोत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में यह घोषणा की है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं और सस्ता एलपीजी सिलेंडर भाजपा की उज्ज्वला योजना का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस का एक प्रमुख चुनावी मुद्दा हो सकता है।एक सभा को संबोधित करते हुए, गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार हर महीने जरूरतमंद/गरीब परिवारों को किराना सामान उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है और आने वाले दिनों में महंगाई के बोझ को कम करने के लिए इसकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ी हैं, वहीं उनकी सरकार महंगाई से निपटने के लिए सोच-समझकर कदम उठाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh