Education world / शिक्षा जगत

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित किया - लखनऊ

लखनऊ:- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षान्त समारोह पर विश्वविद्यालय परिसर में ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण तथा उनकी कविताओं पर आधारित चित्र वीथिका का उद्घाटन किया।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय, लखनऊ के सातवें दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय दिव्यांग विद्यार्थियों में अंतर्निहित विशिष्ट बौद्धिक क्षमता को विकसित कर उन्हें राष्ट्र निर्माण के महान कार्य हेतु गतिशील करने में उल्लेखनीय योगदान दे रहा है।
राज्यपाल ने कहा कि इस विश्वविद्यालय से शिक्षा एवं प्रशिक्षण के बाद उपाधि धारकों में एक नई ऊर्जा और आत्मविश्वास का संचार हो रहा है तथा उनके लिएआजीविका, रोजगार एवं स्वरोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों हेतु विश्वविद्यालय परिसर में डाक-घर का शुभारम्भ किया तथा विश्वविद्यालय पर डाक टिकट निर्गत किया। इसके साथ ही राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण एवं उनकी कविता पर आधारित विथिका का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की यह प्रतिमा विद्यार्थियों को सदैव आगे बढ़ने एवं देश प्रेम की प्रेरणा देती रहेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh