International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

यमन की सेना ने सऊदी अरब के जद्दा नगर में सैन्य ठिकानों पर मिसाइल और ड्रोन से किया हमला

यमन की सेना ने सऊदी अरब के जद्दा नगर में सैन्य ठिकानों पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया है।
साबेरीन न्यूज़ के अनुसार यमन की सशस्त्र सेना ने मंगलवार को जद्दा में सऊदी गठबंधन के सैन्य ठिकाने पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया।
यमनियों के इस हमले के बाद जद्दा हवाई अड्डे के साथ ही साथ जाज़ान हवाई अड्डे की उड़ानों को रोक दिया गया। कुछ सूत्रों के अनुसार जद्दा हवाई अड्डे पर उतरने वाले जहाज़ों को दूसरे हवाई अडडों पर उतारा गया।
इससे पहले यमन के रक्षामंत्री मुहम्मद नासिर अलआतेफ़ी ने बताया था कि अगर सऊदी गठबंधन यमन के विरुद्ध अपनी कायराना कार्यवाहियों को जारी रखता है तो फिर हम, ग्रेटपेन या महापीड़ा नामक स्ट्रैटेजी को लागू करेंगे जो उनके हित में नहीं होगी। इससे पहले यमनी सेना ने एक बयान जारी करके बताया था कि उसकी ड्रोन विमानों की एक यूनिट ने सऊदी अरब की राजधानी रेयाज़ स्थित महत्वपूर्ण और संवेदनशील लक्ष्यों को निशाना बनाया था। यमनी सेना के अनुसार यह कार्यवाही, सऊदी सैन्य गठबंधन के हवाई हमलों और यमन की आर्थिक नाकाबंदी का जवाब है।
उल्लेखनीय है कि यमन पर थोपा गया युद्ध अब सातवें वर्ष में प्रवेश कर चुका है। जिसमें बहुत बड़ी संख्या में यमन के निर्दोष लोग मारे गए और इस देश को बहुत अधिक आर्थिक छति उठानी पड़ी है।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh