Politics News / राजनीतिक समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के जवाब में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिक्र किया 110 गालियों का


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी गई चिट्ठी का जवाब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया है। उन्होंने खड़गे के नाम एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि उनको राहुल गांधी की ‘करतूतें’ भी याद रखनी चाहिए। नड्डा ने अपनी चिट्ठी में उन तमाम अपशब्दों का जिक्र किया है, जो कांग्रेस नेताओं की ओर से समय समय पर नरेंद्र मोदी के लिए कहे गए हैं। उन्होंने यह भी याद दिलाया है कि सोनिया गांधी ने मोदी को ‘मौत का सौदागर’ कहा था। गौरतलब है कि खड़गे ने मोदी को चिट्ठी लिख कर कहा था कि भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के नेता राहुल गांधी के लिए अपशब्द कह रहे हैं और धमकी दे रहे हैं।

खड़गे की इस चिट्ठी का जवाब देते हुए नड्डा एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है- आप राहुल गांधी समेत अपने नेताओं की करतूतों को भूल गए हैं या फिर उन्हें जान बूझकर नजरअंदाज किया। राहुल को निशाना बनाते हुए खड़गे ने सवालिया लहजे में पूछा- जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री समेत पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, जिसकी मानसिकता पूरा देश जानता हो, उस राहुल गांधी को सही ठहराने की कोशिश आप किस मजबूरी के चलते कर रहे हैं?

नड्‌डा ने आगे लिखा- कांग्रेस के नेताओं ने पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री मोदी को 110 से ज्यादा गालियां दी हैं। तब राजनीतिक शुचिता, मर्यादा, अनुशासन, शिष्टाचार जैसे शब्द आपकी डिक्शनरी से क्यों गायब हो जाते हैं? आप राजनीतिक शुचिता की दुहाई दे रहे हैं लेकिन आपके नेताओं का इतिहास ही इसकी धज्जियां उड़ाने का रहा है। ऐसा दोहरा रवैया क्यों? नड्डा ने लिखा- अगर मैं उदाहरण गिनाने लग जाऊं तो आपको भी पता है कि उसके लिए अलग से किताब लिखनी पड़ेगी। क्या ऐसे बयानों और हरकतों ने देश को शर्मसार नहीं किया, राजनीतिक मर्यादा को तार तार नहीं किया? आप इसे कैसे भूल गए खड़गे जी?

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिन 110 गालियों का जिक्र किया है उनमें से कुछ का संदर्भ भी दिया है। नड्डा ने लिखा है- खड़गे जी, क्या क्या नहीं कहा गया आपके नेताओं द्वारा देश के प्रधानमंत्री के लिए? कभी कहा गया ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, कभी कहा गया ‘नीच’, कभी ‘कमीना’, कभी ‘मौत का सौदागर’, कभी ‘जहरीला सांप’, कभी ‘बिच्छू’, कभी ‘चूहा’, कभी ‘रावण’, कभी ‘भस्मासुर’, कभी ‘नालायक’, कभी ‘कुत्ते की मौत मरेगा’, कभी ‘मोदी को जमीन में गाड़ देंगे’, कभी ‘राक्षस’, कभी ‘दुष्ट’, कभी ‘कातिल’, कभी ‘हिंदू जिन्ना’, कभी ‘जनरल डायर’, कभी ‘मोतियाबिंद का मरीज’, कभी ‘जेबकतरा’,…..। नड्डा ने इसी क्रम में आगे लिखा- इतना ही नहीं आपकी पार्टी के जिन नेताओं  ने देश के प्रधानमंत्री को जितनी बड़ी गाली दी उसे कांग्रेस में उतने बड़े बड़े पद दे दिए गए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh