Politics News / राजनीतिक समाचार

अखिलेश यादव ने UP STF के एनकाउंटर्स पर दिया विवादित बयान, STF को कहा- ‘स्पेशल ठाकुर फोर्स’

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने यूपी स्पेशल टास्क फोर्स को लेकर मंगलवार (17 सितम्बर) को  बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने STF को ‘स्पेशल ठाकुर फोर्स’ के एनकाउंटर्स पर सवाल उठाए हैं। इस दौरान सपा मुखिया ने यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स यानी STF को नया नाम दिया है। अखिलेश के इस बयान से यूपी की राजनीति में सियासी पारा हाई है।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर बोला हमला
मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में एनकाउंटर्स पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने STF को स्पेशल ठाकुर फोर्स बताया। उन्होंने कहा कि कुछ जातियों और धर्म को निशाना बनाने के लिए एनकाउंटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। अखिलेश यादव ने विकास दुबे और अन्य के एनकाउंटर्स पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब अपराधियों और दोषियों को सजा देने के लिए न्यायपालिका है तो STF गैरकानूनी से मार क्यों रही है? आपको बता दें कि विकास दुबे को साल 2020 में एनकाउंटर में मार गिराया था। साल 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से एनकाउंटर और बुलडोजर का जोर चल रहा है।

अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार भेदभाव करती है। सुल्तानपुर मामले में मुख्य आरोपी पर ज्यादा मुकदमे है, वह सरेंडर करता है और मंगेश यादव को पुलिस 2 सितम्बर को घर से उठाती है और 5 सितम्बर 2024 को मार दिया जाता है। बता दिया एनकाउण्टर हुआ। सरकार बताए की जो कांड का मुख्य कर्ताधर्ता है, उसका क्या किया? सरकार ने सरेंडर करा दिया। उत्तर प्रदेश में जितने फेंक एनकाउण्टर हुए है, उसमें सबसे ज्यादा पिछड़ा दलित वर्ग (PDA) परिवार के हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh